कोरोना पॉजिटिव महिला ने जन्‍मदिन पर खिलाया केक, 45 लोगों पर संक्रमण का खतरा : मचा हड़कंप


CORONA IN UP मुरादाबाद।  वायरस संक्रमण को रोकने के लिए शासन और प्रशासन अपने स्तर पर लाख कोशिशें कर रहे हों, लेकिन उनकी मेहनत पर लोगों की लापरवाही भारी पड़ रही है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे। मुरादाबाद के कुंदरकी में ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां कोरोना संंक्रमित एक महिला से करीब 45 अन्य लोगों में संक्रमण फैलने की आशंका है। दरअसल ये महिला जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुई थी, लेकिन उसने लापरवाही बरतते हुए पार्टी में आए लोगों की आवभगत की और उन्हें केक भी खिलाया। मामले का खुलासा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि 14 जून को ब्लॉक के भैसोड़ गांव में सम्भल जिले में एक एएनएम अपनी बहन और घर के 2 सदस्यों के साथ अपनी 7 साल की बेटी के बर्थडे पार्टी में शामिल हुई। इस एएनएम को कोरोना संदिग्ध होने के चलते होम क्‍वारंटाइन किया गया था। बावजूद इसके वो पार्टी में शामिल हुई। शुक्रवार को जब उसकी बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो बर्थडे पार्टी में शामिल हुए लोगों के होश उड़ गए। पूरे गांव में खलबली मच गई। एएनएम सम्भल में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है।

45 लोगों को खिलाया केक

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजपाल सैनी ने बताया कि महिला व उसका परिवार डेढ़ दिन से ज्यादा उक्त गांव में रहे। इसके अलावा वे जन्मदिन के मौके पर सम्भल से ही केक लेकर आई और आस पड़ोस के बच्चों को पार्टी में बुलाकर खुद ही अपने हाथों से प्लेटो में केक रख 45 से ज्यादा लोगोंं को खिलाया। अब मामले की सूचना मिलने पर कुंदरकी सीएचसी से गांव में पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम जानकारी जुटा रही है। पार्टी में शामिल 45 लोगों की पहचान कर उनके नमून लिए गए हैं और जांच के लिए भेजे हैं। फिलहाल इन सभी 45 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की टीम गांव में ही जमी हुई है।

महिलाओं पर होगी कार्रवाई

महिलाओं की इस लापरवाही पर पुलिस उन पर कार्रवाई कर सकती है। अगर वे जन्‍मदिन पार्टी नहीं करतीं तो एक साथ इतने लोगों के संक्रमित होने का खतरा नहीं रहता। फिलहाल जो लोग जन्‍मदिन पार्टी में शामिल हुए वे सभी दशहत हैं और अपनी रिपोर्ट के आने का इंतजार कर दुआ कर रहे हैं।


Powered by Blogger.