ALERT : मौसम विभाग ने REWA समेत इन 12 जिलों में भयंकर बारिश की दी चेतावनी


भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में मॉनसून समय से पहले चल रहा है। बात अगर भोपाल की करें तो यहां पर दिन में उमस और दोपहर बाद बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग  का अनुमान है कि आने वाले 5 दिनों के बाद में पूर्वी मध्यप्रदेश में मानसून की तेज बारिश शुरू होगी। इससे पश्चिमी की जगह पूर्वी मध्यप्रदेश में मानसून ज्यादा सक्रिय हो जाएगा।




                                            rain_in_madhya_pradesh.jpg

वहीं अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि भोपाल में सोमवार और मंगलवार को शाम से लेकर रात तक बारिश  होगी। जैसे-जैसे उमस बढ़ेगी, वैसे-वैसे एक लोकल सिस्टम बनने से पानी गिरता रहेगा। इस बीच मौसम विभाग ने एक अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी दी है।

इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के रीवा, सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना और बैतूल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, सागर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में और इंदौर व धार जिले में गरज-चमक के साथ बारिश और बिजली चमकने की चेतावनी भी जारी की गई है।

वहीं बात अगर बीते दिन रविवार की करें तो यहां पर अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज हुआ। शहर में सुबह से ही आसमान पर आंशिक बादल मौजूद थे। दोपहर में धूप निकलने से वातावरण में उमस बढ़ गई थी। उधर शाम ढलते ही तेज हवा के साथ बादल घिर आए और शहर के अलग-अलग स्थानों पर तेज बौछारें पड़ीं। इससे वातावरण में ठंडक घुल गई।




Powered by Blogger.