BHOPAL : Jyotiraditya Scindia को BJP में मिली बड़ी जिम्मेदारी, 22 सदस्यीय टीम में शामिल

 
BHOPAL : Jyotiraditya Scindia को BJP में मिली बड़ी जिम्मेदारी, 22 सदस्यीय टीम में शामिल

भोपाल. भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 24 विधानसभा सीटों में प्रभारियों की नियुक्ति के बाद अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उपचुनाव के लिए संचालन समिति और प्रबंध समिति की घोषणा की है। ये दोनों समितियां उपचुनाव में संचालन और प्रंबधन का काम देखेंगी। संचालन समिति में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शामिल किया गया है।

पहली बार किसी समिति में शामिल
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहला बार भाजपा की किसी समिति में शामिल किया गया है। भाजपा में शामिल होने के बाद ये पहला मौका है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी ने कोई जिम्मेदारी दी है। जिन 22 सीटों में उपचुनाव होना है उसमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग की हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया इस उपचुनाव में भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं।

संचालन समिति में कौन-कौन
संचालन समिति में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 22 नेता शामिल हैं। इस समिति में ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ और मध्यप्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल हैं।

photo_2020-06-07_23-02-59.jpg


प्रबंध समिति में कौन-कौन
प्रबंध समिति का संयोजन पूर्व गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह को बनाया गया है। इसके साथ ही इस समिति में शिवराज के करीबी नेताओं में शामिल रामपाल सिंह को भी जगह मिली है। प्रबंध समिति में 18 नेताओं को शामिल किया गया है।

दीपक जोशी को भी जगह
पूर्व मंत्री दीपक जोशी को संचालन समिति में शामिल किया गया है। बता दें कि दीपक जोशी हाटपिपल्या विधानसभा सीट से 2018 में अपना चुनाव हार गए थे। मनोज चौधरी के भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने बगावत के संकेत देते हुए कहा था कि अगर पार्टी ने मेरे आत्मसम्मान को महत्व नहीं दिया तो मेरे पास सारे विकल्प खुले हुए हैं। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हाल ही में पूर्व मंत्री माया सिंह, अनूप मिश्रा और नारायण सिंह कुशवाहा से मुलाकात की थी। संचालन समिति में इन नेताओं को भी शामिल किया गया है।

Related Topics

Latest News