CG BOARD 2020 : आज जारी नहीं होंगे छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के RESULTS


रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के नाम पर फर्जी लेटर जारी कर किसी शरारती तत्व द्वारा बताया गया है कि आज 20 जून को सुबह 10.30 बजे दसवीं-बारहवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। पहली नजर में ही यह पत्र फर्जी लग रहा है। सोशल मीडिया में इसके तेजी से वायरल होने से अफवाह फैल गई। तब शिक्षा मंडल के अफसरों को सफाई देना पड़ा। बताया जा रहा है कि गत वर्ष जारी किए गए पत्र को किसी के द्वारा एडिट करके वायरल कर दिया गया है। इससे लाखों परीक्षार्थियों और उनके पालकों में रोष है। इस फेक लेटर को जारी करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध एफआइआर कराए जाने की तैयारी की जा रही है।

दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर जारी इस फर्जी पत्र ने छत्तीसगढ़ में सनसनी फैला दी है। फर्जी आदेश में आज अर्थात 20 जून को सुबह 10.30 बजे परीक्षा परिणाम जारी होने की बात कही गयी है। इस फर्जी आदेश पत्र के आधार पर सोशल मीडिया में तेज़ी से खबरें वायरल हो रही है।
इसकी पड़ताल करने से पत्र के फर्जी होने के के प्रमाण मिले। प्रथम दृष्टया ही पत्र फर्जी लग रहा है लेकिन बालक और पालक इसे सही मान बैठे। माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष डॉ आलोक शुक्ला का कहना है कि उनकी जानकारी में भी यह फर्जी आदेश आया है।
उन्होंने कहा कि यह गत वर्ष को आदेश है जिसमें बहुत सारे तथ्यों को ओवरराइट करके फर्जी ढंग से वायरल किया जा रहा है। इससे भ्रम की स्थिति निर्मित करने वालों के विरूद्ध एफआइआर कराए जाने की तैयारी शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने कर ली है।

Powered by Blogger.