MP : पिता लगाते हैं चाय की दुकान, बेटी बनी FLYING ऑफिसर


नीमच में चाय की दुकान लगाने वाले सुरेश गंगवाल की बेटी आंचल गंगवाल ने फ्लाइंग ऑफिसर बनकर परिवार के साथ साथ पूरे मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया है. आंचल गंगवाल के मुताबिक वो बचपन से ही एयरफोर्स में जाना चाहती थी और अपने माता-पिता को ये बात बता चुकी थीं. आंचल के मुताबिक एयरफोर्स में जाने के लिए उन्होंने दो सरकारी नौकरी तक छोड़ दी थी.

ये भी पढ़े : BABA RAMDEV ने लॉन्च की कोरोना वायरस की तीन दवाइयां, जानिए कीमत

आंचल गंगवाल पहले मध्य प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर रही थीं. फिर उसके बाद लेबर इंस्पेक्टर के रूप में जॉब किया लेकिन आंचल का लक्ष्य एयरफोर्स ही था. लिहाजा उन्होंने नौकरी के दौरान ही इसकी तैयारी जारी रखी और आखिरकार वायुसेना के लिए उनका सेलेक्शन हो गया. आंचल को हालांकि इस बात का मलाल है कि पासिंग आउट परेड में उनके माता-पिता शामिल नहीं हो सके लेकिन उन्होंने इसका लाइव टेलीकास्ट देख लिया. बता दें कि आंचल के पिता आज भी नीमच में चाय की दुकान चलाते हैं और मां घर में सिलाई का काम करती हैं. 'बेटी ने सपना पूरा किया'- पिता आंचल के पिता सुरेश गंगवाल ने 'आजतक' से बातचीत करते हुए कहा कि 'मेरी बेटी ने मेरा सपना पूरा किया है. 

हम जैसे बेहद कम कमाई वाले लोगों के सामने कई तरह की समस्या होती है लेकिन मेरी बेटी ने हिम्मत नहीं हारी और मैंने भी कभी बच्चों को ये पता नहीं चलने दिया कि पढ़ाई का पैसा कहां से ला रहा हूं'. मुख्यमंत्री शिवराज ने भी किया ट्वीट मध्यप्रदेश की बेटी आंचल गंगवाल की सफलता पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि 'रौशन थी धरती तुझसे, अब रौशन होगा आसमां भी. दुआओं पर परवाज करो, रौशन कर दो जहां भी. अंधेरों को चीरकर फिर एक बेटी 'आंचल' ने रच दिया है इतिहास. ऐसे ही बढ़ती रहें बेटियां, यही तो हैं हम सबका गौरव और अभिमान भी. बेटी आंचल को स्नेह और आशीर्वाद! माता-पिता को बहुत-बहुत बधाई'.


Powered by Blogger.