MP LIVE : उपचुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका ,500 कार्यकर्ता BJP में शामिल


गुना में पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में करीब 500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया। सांसद रोडमल नागर ने म्याना में इनका भाजपा में स्वागत किया। उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका बताया जा रहा है। उधर भोपाल के करीब संत हिरदाराम नगर में दुकान खाली कराने को लेकर विवाद में एक व्यक्ति की हत्या से सनसनी फैक्स गई। नव युवक सभा रोड पर एक दुकान खाली कराने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें बैरागढ़ निवासी एक व्यक्ति प्रकाश दीनानी गंभीर रूप से घायल हो गया उसे निजी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन बाद में उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंची यहां भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी शिवपाल सिंह कुशवाहा के अनुसार मामले की जांच की जा रही है सूचना पर पुलिस ने परिजनों से पूछताछ शुरू की। पुलिस के अनुसार मामला दुकान खाली कराने को लेकर विवाद से शुरू हुआ था।

शिवपुरी जिला अस्पताल में एक गर्भवती की मौत से भड़के परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ कर दी। उधर बड़वानी में 9 और कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मध्य प्रदेश में रविवार को 179 नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 11903 हो गई है। वहीं 14 मौतों की पुष्टि के साथ मृतक संख्या 515 पर पहुंच गई है। अच्छी बात यह है कि रविवार को 135 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए। इससे अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 9015 हो गई। इस तरह कुल संक्रमितों में से 75 फीसद से ज्यादा स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 2373 है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

इंदौर में ठेलों पर अब स्पॉट फाइन नहीं लगेगा

इंदौर में नगर निगम अब ठेला चालकों पर स्पॉट फाइन नहीं लगाएगा। इसके बदले में ठेले वालों को मास्क दिया जाएगा। इंदौर में ठेला चालकों के खिलाफ कार्रवाई के बाद बढ़ते विरोध के बाद यह कदम उठाया गया है।

पूर्व सीएम कमल नाथ का ट्वीट, बिजली बिल माफ किए जाएं
इस कोरोना महामारी में हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से निरंतर माँग कर रहे है कि अन्य राज्यों की तरह जनता को राहत प्रदान करते हुए लॉकडाउन की अवधि के सभी उपभोक्ताओं के तीन माह के बिजली बिल माफ़ किये जाये।
1/3

442 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर कांग्रेस 24 जून को करेगी आंदोलन

पूर्व सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना महामारी में भी पेट्रोल डीज़ल की निरंतर बढ़ रही कीमतों से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। लगातार आज 16 वें दिन भी पेट्रोल - डीज़ल महंगा हुआ है। पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग बराबर हो गए है। पिछले 16 दिनों के दौरान पेट्रोल 8.30 रुपए और डीजल 9.46 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। विपक्ष में मूल्यवृद्धि पर विरोध में साइकिल चालने वाले आज मौन होकर गायब है। आज अवसर राहत प्रदान करने का है लेकिन जनता को राहत प्रदान नहीं की जा रही है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार इस संकट काल में तत्काल पेट्रोल- डीजल पर करों में कमी कर जनता को राहत प्रदान करें। 24 जून को कांग्रेस इस मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

शिवपुरी जिला अस्पताल में प्रसव से पहले मौत

शिवपुरी जिला अस्पताल में खनियांधाना इलाके की गर्भवती महिला रानी ने प्रसव के पहले सुबह 6 बजे दम तोड़ दिया। घटना को लेकर परिजन आक्रोशि हो गए और उन्होंने लेबर रूम के स्टाफ सहित महिला गार्ड से मारपीट कर दी। परिजनों का आरोप है, की डिलीवरी कराने के एवज में रुपयों की मांग की जा रही थी। पैसे देने को भी परिजन राजी थे लेकिन स्टाफ पहले 1 हजार की मांग करता रहे। इधर इंजेक्शन लगाने के तत्काल बाद नाक से खून आने के चलते प्रसूता की मौत हो गई।

बड़वानी में 9 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बड़वानी जिले में 9 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 7 राजपुर, एक सेंधवा और एक जलगोन का है। राजपुर में पॉजिटिव पाए गए 7 लोगों में 25 वर्षीय, 46 वर्षीय, 43 वर्षीय, 14 वर्षीय, 80 वर्षीय पुरुष तथा 35 वर्षीय एवं 70 वर्षीय महिला शामिल है। यह सभी लोग जवाहर चौक राजपुर के निवासी हैं। इसी प्रकार सेंधवा के खानदेशी मोहल्ला के 23 वर्षीय पुरुष एवं जलगोन के 17 वर्षीय युवा की भी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसको मिलाकर अब बड़वानी जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है।



Powered by Blogger.