REWA : 21 साल की उम्र में वतन के लिए शहीद, CM ने परिजनों को 1 करोड़ रुपए देने का किया ऐलान

 
REWA : 21 साल की उम्र में वतन के लिए शहीद, CM ने परिजनों को 1 करोड़ रुपए देने का किया ऐलान

भोपाल.रीवा. लद्दाख के गालवन घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए रीवा के सपूत दीपक सिंह का का शव लेह से रवाना हो गया है। दीपक सिंह के अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह 9 बजे उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। वहीं, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने की घोषणा की है।


क्या कहा सीएम शिवराज ने?
सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा- रीवा के लाल, अमर शहीद स्वर्गीय दीपक सिंह पर हम सभी मध्यप्रदेशवासियों को गर्व है। उनका परिवार अब हमारा परिवार है। सम्मान स्वरूप उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, एक पक्का मकान और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।


21 साल के थे दीपक
चीन की झड़प में मध्य प्रदेश के रीवा के 21 साल के सपूत दीपक भी शहीद हो गए थे। इससे पहले अधिकारियों ने मंगलवार देर रात दीपक सिंह के शहीद होने की सूचना पिता को फोन पर दी थी। दीपक 21 साल के थे। 8 महीने पहले ही शादी हुई थी। जवान बेटे की शहादत की खबर से घर से लेकर गांव और आसपास मातम छा गया। सेना ने उनके पार्थिव शरीर को लेह में रखा था।


अंतिम सफर में देश का बहादुर सपूत, 21 साल की उम्र में वतन के लिए शहीद, परिजनों को 1 करोड़ रुपए देंगे सीएम

अधिकारियों ने पिता गजराज सिंह को बताया कि दीपक के पार्थिव शरीर को लेह में रखा गया है। यहां से उसे उनके गांव फरेहदा ले जाया जाएगा। सभी बेटे के अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं। उनके अंतिम दर्शनों के बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। दीपक अपने बड़े भाई प्रकाश सिंह से प्रेरित होकर सेना में आए थे। उनके बड़े भाई भी सेना में है और सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।

अंतिम सफर में देश का बहादुर सपूत, 21 साल की उम्र में वतन के लिए शहीद, परिजनों को 1 करोड़ रुपए देंगे सीएम


वादा पूरा नहीं कर पाए दीपक
दीपक के परिजन बताते हैं कि 12 दिन पहले जब दीपक से फोन पर बात हुई थी तो उसने लॉकडाउन के बाद घर आने की बात कही थी पत्नी से कहा था कि आते वक्त कश्मीरी शॉल लेकर आऊंगा लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था और दीपक देश की रक्षा करते करते शहीद हो गए। बड़े भाई से मिली थी देश की सेवा की प्रेरणा शहीद दीपक के बड़े भाई प्रकाश भी सेना में हैं और उन्हीं से प्रेरणा मिलने के बाद दीपक ने सेना में जाने का मन बनाया था।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Related Topics

Latest News