REWA : बिजली बिल का भुगतान न करने पर 352 उपभोक्ताओं के काटे गये कनेक्शन


मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री शरद श्रीवास्तव ने बताया कि बार-बार आग्रह करने के बाद भी विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा बिजली देयक का भुगतान न करने पर रीवा शहर के इंद्ररानगर, मानस नगर, रतहरा, शिल्पी प्लाजा, चिरहुला, रानी तालाब, एस.के. स्कूल, व्यंकट टाकीज, चोरहटा और अनंतपुर के 352 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिये गये हैं। इन पर 83.97 लाख रूपये का विद्युत देयक की राशि बकाया थी। उन्होंने बताया कि जून माह की स्थिति में जिले के 433791 बिजली उपभोक्ताओं में से मात्र 37970 उपभोक्ताओं द्वारा ही विद्युत बिल जमा किये गये हैं। जबकि जिले में 245 करोड़ रूपये का विद्युत देयक बकाया है।

उन्होंने बताया कि रीवा शहर के 37970 उपभोक्ताओं के द्वारा 22 जून तक 44.70 करोड़ रूपये की देयक राशि में से 9.11 करोड़ रूपये के विद्युत देयक का ही भुगतान किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जून माह में विद्युत देयक के रूप में 44.70 करोड़ रूपये की वसूली की जानी है। अधीक्षण यंत्री ने बताया कि समस्त कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री एवं कनिष्ठ अभियंताओं को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने क्षेत्रों में शत-प्रतिशत विद्युत देयक की वसूली करें अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Powered by Blogger.