REWA : रीवा राजकुमारी मोहिना कोरोना पॉजिटिव, आठ बढ़ गए नए मरीज, संख्या 49 हुई


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. जिले में रविवार को चार मरीज ठीक होकर घर पहुंचे। अभी मरीज घर नहीं पहुंचे थे कि इस बीच आधी रात आठ नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिसे लेकर महकमें में हडंकंप मच है। इतना ही नहीं रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हुईं। इस समय वह उत्तराखंड स्थित ससुराल में हैं। मंत्री ससुर व पति सहित सास भी संक्रमित हैं। उत्तराखंड राजघराने की बहू मोहिना सिंह रीवा राजघराने की बेटी हैं। रविवार को भी चार और पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आने पर कोरोना केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। इससे पहले 11 मरीजों के ठीक होने पर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिसमें एक सतना का निवासी था। कुल मिलाकर अब तक रीवा जिले में 15 मरीज ठीक हो गए।

रीवा में 29 एक्टिवस केस 
पॉजिटिव मरीजों ने आयुर्वेद अस्पताल में कोरोना प्रोटोकाल का समय पूरा किया। चिकित्सकों ने ठीक हुए मरीजों को आगामी सात दिन तक घर में रहने की सलाह दी है। इस दौरान आयुर्वेद अस्पताल के चिकित्सकों ने मरीजों को आयुर्वेद काढ़ा भी उपलब्ध कराया। सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय के मुताबिक रीवा जिले के रहने वाले 35 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसमें 14 मरीज ठीक होकर घर चले गए। अभी 21 मरीज एक्टिव हैं। आधी रात आठ नए पॉजिटिव की होने से एक्टिव की रिपोर्ट 29 हो गई। जिसमें 17 मरीज आयुर्वेद अस्पताल में रखे गए हैं। शेष का इलाज एसजीएमच में चल रहा है। अब शेष मरीजों में से 12 की जांच रिपीट की गई है। देररात तक 9 की रिपोर्ट आ जाएगी। शेष की रिपोर्ट सोमवार को शाम तक आएगी। निगेटिव आने पर सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। आधी रात के बाद आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कुल मिलाकर रीवा के निवासी 43 हो गए। 5 बाहर के पॉजिटिव हैं। कुल संख्या पहुंचकर 49 हो गई।

रीवा की राजकुमारी MOHENA SINGH के ससुर कोरोना पॉजिटिव ,परिवार समेत स्टाफ के 22 लोग संक्रमित

32 नए संदिग्धों का लिया सैंपल 
रविवार को 32 नए संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। अब तक कुल 1550 संदिग्धों की जांच की जा चुकी है। जिसमें अभी 183 की रिपोर्ट नहीं आई है। अब तक कुल 1286 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। डॉक्टरों के मुताबिक कटरा के पॉजिटिव युवक के दो साल के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे पिता के बजाए मां के साथ रखने का निर्णय लिया गया है। दो साल का पॉजिटिव मासूम मां की देखभाल में आयुर्वेद अस्पताल में रहेगा। देरशाम शिफ्ट कर दिया गया। उधर, एसजीएमएच में तीन रीवा जिले के और चार बाजार के मरीजों का इलाज चल रहा है। 

आयुर्वेद अस्पताल में तालियां बजाकर किया स्वागत, एम्बुलेंस से भेजा घर 
आयुर्वेद अस्पताल में स्थित केयर सेंटर में ठीक हुए चारो मरीजों का चिकित्सकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। ठीक होने वालों में एक गोविंदगढ़ के धोपखरी का एक, मऊगंज के बड़ी बराती के पिता-पुत्र को मिलाकर दो व रायपुर कर्चुलियान के पड़रिया का एक। इस दौरान आयुर्वेद महाविद्यालय के डीन डॉ. दीपक कुलश्रेष्ठ, सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडये सहित अन्य चिकित्सक रहे। सभी ठीक हुए मरीजों को एम्बुलेंस से गांव भेज दिया गया। 

डिस्चार्ज में छह साल का मासूम भी शामिल 
कोरोना की जंग में लगातार मिल रही सफलता के में रविवार को शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में 6 वर्षीय बालक भी शामिल रहा। सभी को गृह ग्राम रवाना किया गया।

तेजी से बढ़ता REWA NEWS MEDIA
पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

FACEBOOK PAGE , TWITTER , INSTAGRAM , FACEBOOK

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.Rewanewsmedia.com

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.