REWA : कोरोना की जंग लड़ रहे DOCTOR ने अचानक से दिया इस्तीफा ,प्रभारी बीएमओ पर मढ़े कई आरोप : स्वास्थ्य अमले में मचा हडक़ंप


रीवा. महामारी के संकट में चिकित्सकों की कमी के बीच त्योंथर सीएचसी में पदस्थ एक डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया। इसकी सूचना से स्वास्थ्य अमले में हडक़ंप मच गया है। डॉक्टर के इस्तीफे से रायपुर सोनौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी हो गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र त्योंथर अंतर्गत रायपुर सोनौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर संविदा पर डॉक्टर विकेक सिंह की पदस्थापना की गई है। मार्च से लेकर अब तक ड्यूटी पर तैनात रहे।

त्योंथर सिविल अस्पताल में खींचतान के चलते लखड़ाई स्वास्थ्य सेवाएं 
स्वास्थ्य कर्मचारियों के खींचतान के चलते स्वास्थ्य सेवाएं लडखड़़ा गई हैं। बताया गया कि बीएमएओ और सोनौरी के चिकित्सक के बीच ड्यूटी को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही थी। स्क्रीनिंग के दौरान विवाद होने पर अस्थाई रूप से गढ़ी में पदस्थ कर दिया गया था। चिकित्सक का कहना था कि रायपुर सोनौरी में विवाद हो गया है। इस लिए वह गढ़ी में ही ड्यूटी करना चाहता है। इस बीच बीएमओ ने पोस्टिंग की जगह पर ही जाने के लिए आदेश कर दिया। इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी भी दी गई है।

जिला मुख्यालय तक उलझा रहा मामला 
त्योंथर से लेकर जिला मुख्यालय पर मामला उलझा रहा। लेकिन, कोई हल नहीं निकला। तीन दिन पहले सोनौरी में संविदा पर पदस्थ चिकित्सक ने बीएमओ को इस्तीफा सौंप दिया। अस्पताल से जुड़े तीन पीएचसी हैं। सोनौरी, गढ़ी और चाकघाट अस्पताल भी जुड़ा है। बीएएमओ की मनमानी से सभी जगहों पर स्टाफ के बीच तनाव की स्थित है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार प्रभारी बीएमओ की कार्य प्रणाली से अस्पताल से जुड़े ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मचारी परेशान हैं।

बीएमओ को हटाने सौँपा ज्ञापन 
चिकित्सकों से जूझ रहे अस्पताल में अपसी खींचतान के चलते डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया। इधर, स्थानीय लोगों ने बीएमओ पर मनमानी का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन व मुख्य चिकित्साधिकारी को संबोधित एसडीएम त्योंथर को ज्ञापन देकर बीएमएओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले भी बीएमओ के खिलाफ धरना प्रदर्शन हो चुका है।

वर्जन...
रायपुर सोनौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर की पोस्टिंग थी। वह गढ़ी में ड्यूटी करना चाहते थे। पोस्टिंग के तहत उन्हें रायपुर सोनौरी जाने के लिए आदेश दिया गया है। लेकिन, उन्होंने यह कहकर इस्तीफा दिया है कि अब ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं। मनमानी का आरोप मिथ्या है। 

डॉ. नौसाद अहमद, प्रभारी, बीएमएओ, सिविल अस्पताल त्योंथर



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.