REWA : वतन के लिए शहीद हुआ जवान, नवंबर में हुई थी शादी

 
REWA : वतन के लिए शहीद हुआ जवान, नवंबर में हुई थी शादी

रीवा. भारत और चीन की सीमा में तनाव बढ़ता जा रहा है। चीनी सेना के धोखे से किए गए हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, भारतीय सेना ने चीन के करीब 40 सैनिकों को मार गिराया है। चीनी हमले में मध्यप्रदेश के रीवा जिले का भी एक सैनिक शहीद हुआ है। सैनिक के शहादत की खबर सुनते ही गांव में मातम पसर गया है। रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरैदा गांव के दीपक सिंह भी इस हमले में शहीद हो गए हैं।

गजराज सिंह के छोटे पुत्र शहीद दीपक सिंह चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए दी अपने प्राणों की आहुति। सैन्य अधिकारियों द्वारा शहीद के पिता को सूचना मिलने के बाद से गांव में मातम छा गया है। दीपक की शादी नवंबर महीने में हुई थी।


पूर्व सीएम ने किया ट्वीट
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा- प्रदेश के रीवा के ग्राम फरैदा के वीर सपूत दीपक सिंह रणबांकुरे ने सरहद पर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। ऐसे वीर सपूत की शहादत को नमन। परिवार के प्रति संवेदनाएं। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शहीद वीर सपूत के परिवार के साथ है।


पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में देश की सीमाओं की रक्षा में, हमारे वीर जवानो की शहादत की खबर बेहद दुखदायी है। मैं हमारे सभी शहीद वीर सपूतों को नमन करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति दे। पूरा देश उन शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Related Topics

Latest News