REWA : रीवा कलेक्टर बसंत कुर्रे को दी गई भावभीनी विदाई ,कहा जिले का प्यार और अनुभव जीवन भर याद रहेगा

 
REWA : रीवा कलेक्टर बसंत कुर्रे को दी गई भावभीनी विदाई ,कहा जिले का प्यार और अनुभव जीवन भर याद रहेगा

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित सादे सभारोह में स्थानांतरित कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे को भावभीनी विदाई दी गयी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा ने शाल एवं श्रीफल देकर श्री कुर्रे को सम्मानित किया। अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी ने कलेक्ट्रेट परिवार की ओर से श्री कुर्रे को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर स्थानांतरित कलेक्टर श्री कुर्रे ने कहा कि रीवा जिले का प्यार और अनुभव मुझे जीवन भर याद रहेगा। यहा के लोग बड़े जागरूक हैं। इसलिये हर कार्य और योजना के बारे में निरंतर आवेदन पत्र देते रहते हैं। अधिकारियों के पास बहुत अधिक कार्य है। इसके बावजूद मेरे साथ काम करने वाली पूरी टीम ने पूरी कुशलता और निष्ठा के साथ कार्य किया। मेरे रीवा जिले में छोटे से कार्यकाल में जो उपलब्धियां हैं उसका पूरा श्रेय मेरे अधिकारियों, कर्मचारियों को है।

श्री कुर्रे ने कहा कि कोरोना का संकट बड़ी चुनौती लेकर आया। हमें विपरीत परिस्थितियों में लगातार कार्य करना पड़ा। लेकिन सबके सहयोग और लगातार प्रयासों से रीवा इस संकट से बाहर निकलने में कामयाब हुआ। कोरोना संकट का असर आम जनजीवन में जितना हुआ उतना ही प्रशासनिक अधिकारियों पर भी हुआ। जिले में 90 हजार से अधिक प्रवासी मजदूर आये। इनकी जांच और इनको घर तक पहुंचाने की व्यवस्था बड़ी चुनौती थी लेकिन सबने सराहनीय योगदान देकर इस बड़े कार्य को सफलता पूर्वक पूरा किया। कोरोना से दुनिया के कई शक्तिशाली देश ध्वस्त हो गये लेकिन भारत में आप जैसे कार्य करने वाले अधिकारियों की बदौलत कोरोना का प्रभाव बहुत सीमित रहा। आफिस में कार्य करने के साथ-साथ व्हाट्सएप से मिले संदेशों तथा लैपटाप से भी कई अधिकारी और कर्मचारी घर जाकर भी सरकारी कामकाज करते हैं। रीवा जिला शासन की विभिन्न योजनाओं में अच्छी रैंकिंग प्राप्त करें। इसके लिए आपके प्रयास सफल हों।

कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री वर्मा ने कहा कि कलेक्टर सर का हम सब पर अटूट विश्वास और बिना किसी दबाव के कार्य करने की शैली ने सबको प्रभावित किया। उन्होंने सटीक अनुमान और अनुभव के आधार पर हमेशा सही निर्णय दिये। आपकी कमी हम सबको हमेशा महसूस होगी। अपर कलेक्टर श्रीमती तिवारी ने कहा कि कलेक्टर सर के विश्वास के कारण हम सब अच्छे से अच्छा कार्य कर पाये। सीएम हेल्पलाइन सहित विभिन्न योजनाओं में रीवा जिले की स्थिति में बहुत सुधार हुआ। स्वरोजगार की कई योजनाओं में पहली बार रीवा जिले ने शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल की। कोरोना संकट से निपटने में आपकी अद्भुत नेतृत्व क्षमता कार्यकुशलता ने सभी को प्रभावित किया। समारोह में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, जिला आपूर्ति नियंत्रक आरएस ठाकुर, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास जीवेन्द्र सिंह तथा अन्य अधिकारियों ने भी कलेक्टर श्री कुर्रे को भावभीनी विदाई दी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक संचालक पिछड़ावर्ग सीएल सोनी ने कहा कि कलेक्टर सर का अटूट विश्वास ही हम सबके लिए कार्य करने की प्रेरणा रहा। कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर एके झा, एसडीएम हुजूर फरहीन खान, एसडीएम सिरमौर संजीव पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News