TIK TOK यूज़र्स निराश न हों, अब DOWNLOAD करें भारतीय APP ‘चिंगारी’


नई दिल्ली। शॉर्ट विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म TIKTOK की भारत से छुट्टी के बाद अब आप अपने मनोरंजन के लिए भारत में बना ‘चिंगारी’ ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स च्र्त्त्त्च्र्दृत्त् को चिंगारी ऐप से रिप्लेस कर सकते हैं। इस एप को सभी प्लैटफॉर्म्स से कुल 25 लाख से ज्यादा बाद डाउनलोड किया गया है। 

बता दें कि चिंगारी मोबाइल एप को छत्तीसगढ़, ओडिशा और कर्नाटक के आईटी विशेषज्ञों ने साथ मिलकर बनाया है। वहीं, भिलाई में रहने वाले चिंगारी एप के चीफ ऑफ प्रॉडक्ट सुमित घोष का कहना है कि हमारी टीम को इस एप को तैयार करने में पूरी दो वर्ष का समय लगा है। उन्होंने आगे कहा है कि हमने इस एप को भारतीय यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया है। चिंगारी ऐप को नवंबर, 2018 में गूगल प्ले स्टोर पर ऑफिशली रिलीज किया गया था। 

खास बात यह है कि ये है कि फ्री एप्स के टॉप चार्ट में चिंगारी एप जगह बना चुका है। टॉप रेटिंग वाले एप की सूची में चिंगारी एप शामिल है। चीनी मोबाइल एप के खिलाफ बॉयकॉट चाइना अभियान के चलते चिंगारी एप को बहुत फायदा हुआ है। यही वजह है कि इस एप ने गूगल प्ले-स्टोर के टॉप चार्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

पहली बार ओपन करते ही चिंगारी एप यूजर्स को 11 भाषाओं में से किसी एक को चुनने का ऑप्शन देता है। चिंगारी एप के फीचर्स की बात करें तो इसमें आप शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस एप पर आपको ट्रेंडिंग न्यूज, मनोरंजन, फनी वीडियो, लव स्टेटस जैसे वीडियो मिलेंगे। इसमें व्हाट्सएप पर शेयर करने के लिए एक अलग से बटन दिया गया है।

एप में किसी यूजर को फॉलो करने का भी मौका मिलेगा। चिंगारी मोबाइल एप उड़िया, गुजराती और मराठी जैसी कई भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। चिंगारी एप में ट्रेंडिंग न्यूज, एंटरटेनमेंट न्यूज, फनी विडियो, विडियो सॉन्ग्स और लव कोट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा ऐप में रजिस्टर और लॉग-इन करके के बाद यूजर्स को रिवॉर्ड्स भी मिलते हैं।


Powered by Blogger.