WHATSAPP के इस फीचर की हुई वापसी, अब आपकी चैटिंग को बनाएगा और मजेदार


WhatsApp यूजर्स को वैसे तो कई नए फीचर्स मिलते रहते हैं और इसी कड़ी में जल्द ही एनिमेटड स्टिकर वाला फीचर भी आने वाला है। लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे। दरअसल, WhatsApp में एक पुराने फीचर की वापसी हो गई है। हालांकि, फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है लेकिन जल्द ही सारे यूजर्स के लिए लाया जाएगा। यह फीचर है है कैमरा शॉर्टकट का। इस फीचर को व्हाट्सएप से हटा दिया गया था लेकिन अब इसे फिर से इसमें जोड़ दिया गया है।
पिछले दिनों मेसेंजेर रूम्स शॉर्टकट को ऐड करने के लिए हटा दिया था लेकिन अब ये दोनों शॉर्टकट एक साथ उपलब्ध हो गए हैं। WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार यह कैमरा शॉर्टकट आइकन बीटा वर्जन 2.20.194.11 में आ रहा है। इसके बाद यूजर्स की लंबे समय से बनी हुई जरूरत पूरी हो जाएगी।
इस फीचर के वापस आ जाने से यूजर के लिए चैटिंग के साथ वीडियो कॉलिंग आसान हो जाएगी। इसकी मदद से यूजर्स एक समय में 50 लोगों को एक साथ ग्रुप कॉलिंग कर पाएंगे। हालांकि, बता दें कि यह सुविधा व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर ही उपलब्ध है। साथ ही इसका उपयोग करने के लिए यूजर्स को फेसबुक मैसेंजर की आवश्यकता होगी, क्योंकि WhatsApp में केवल मैसेंजर रूम्स का शॉर्टकट मौजूद है और इस पर क्लिक करते ही यह मैसेजंर ऐप ओपन कर देता है।
WhatsApp एक साथ चार डिवाइसेज में कर सकेंगे उपयोग
व्हाट्सएप ने हाल ही में एक और फीचर पेश किया था जिसकी मदद से यूजर एक साथ चार डिवासेज पर अपना अकाउंट एक्सेस कर सकेगा। इस फीचर का इंतजार लंबे समय से हो रहा है और इसके आने के बाद चैटिंग और आसान हो जाएगी। फिलहाल Whatsapp को मोबाइल और वेब वर्जन पर एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

Powered by Blogger.