BHOPAL : सिंधिया राजी ,मंत्रियों के विभाग बंटवारे पर मिली हरी झंडी


भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार को केंद्रीय नेतृत्व से मंत्रियों के विबाग बंटवारे पर हरी झंडी मिल गई है। मंत्रियों के विभाग बंटवारे पर जल्द सहमति बन सकती है । जानकारी के मुताबिक बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर बात हुई है।


मंत्रियों को विभागों बंटवारे के लिए अब इंतजार खत्म हो सकता है। केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद सिंधिया ने कुछ मुद्दों पर अपनी सहमति दे दी है। वहीं  विभागों के बंटवारे के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश नेतृत्व को अधिकृत कर दिया है।

अधिकांश मंत्रियों ने डाली भोपाल से रवानगी
आठ दिन बाद भी विभाग न मिल पाने से निराश अधिकांश मंत्री भोपाल से रवाना होकर अपने क्षेत्रों में चले गए हैं। मंत्रिमंडल की बैठक कब होगी, यह तय नहीं है। इसलिए अब वे सोमवार तक ही वापस भोपाल आएंगे। उम्मीद की जा रही है कि इससे पहले विभागों का बंटवारा हो जाएगा।

सिंधिया खेमे का कहना है कि हमारी वजह से भाजपा सरकार बन गई और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह। अब विभागों पर समझौता नहीं किया जा सकता। विवाद लंबा खिंचने की वजह ही यह है। ज्योतिरादित्य सिंधिया सरकार पर अपनी पूरी पकड़ बनाए रखना चाहते हैं।


इस बीच सीएम शिवराज का मुरैना दौरा स्थगित हो गया है। ग्वालियर दौरे के लिए सीएम रवाना हुए है। मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भरत सिंह कुशवाहा भी सीएम साथ रवाना हुए हैं। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पारासर स्टेट प्लेन से ग्वालियर के लिए रवाना हुए हैं। जानकारी के मुताबिक सीएम अब रविवार को मुरैना दौरे पर जाएंगे।


Powered by Blogger.