COVID-19 : इंदौर के ये इलाके बन गए हैं कोरोना के हॉटस्पॉट


इंदौर। शहर में चिकमंगलूर चौराहे के पास काछी मोहल्ला और उषा फाटक क्षेत्र कोविड-19 के नए हॉट स्पॉट बन गए हैं। दोनों जगह चार दिन में करीब 25 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यहां कुछ परिवार ऐसे भी हैं जिनमें तीन-तीन, चार-चार सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें बच्चों से लेकर युवा और बुजुर्ग भी शामिल हैं। चिकमंगलूर चौराहे से जुड़े इन दोनों रहवासी इलाकों में अंदर की गलियां बहुत संकरी हैं। यहां के अधिकांश रहवासियों का कारोबार जेल रोड पर है। 


इसी रोड पर नॉवेल्टी मार्केट कॉम्प्लेक्स भी है जिसमें छोटी-छोटी दुकानें एक-दूसरे से सटी हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद यहां दुकानों पर काफी भीड़ हो रही थी। दुकानदारों और ग्राहकों ने यहां न तो शारीरिक दूरी का पालन किया, न ही मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग। 


लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने जेल रोड के पूरे बाजार को बंद करने का निर्णय लिया। अब भी यह बाजार बंद है। जिला प्रशासन ने 20 जुलाई से इस बाजार को खोलने की तैयारी की है, लेकिन इससे पहले यहां के व्यापारी एसोसिएशन से चर्चा कर यह तय किया जाएगा कि वे नियमों का पालन करा पाएंगे या नहीं? इसे लेकर क्षेत्रीय एसडीएम और सीएसपी फैसला लेंगे।


Powered by Blogger.