CRIME : सात नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म करने वाला आरोपी प्यारे मियां को पुलिस ने श्रीनगर से किया गिरफ्तार


भोपाल: 30 हजार का इनामी प्यारे मियां को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसे लेने के लिए भोपाल पुलिस की टीम श्रीनगर रवाना हो गई है. प्यारे मियां यौन शोषण के आरोप में फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर ADG उपेन्द्र जैन ने पुष्टि की है. मध्य प्रदेश पुलिस ने प्यारे मियां को जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से किया गिरफ्तार है. प्यारे मियां को लेकर जल्दी ही पुलिस टीम भोपाल आएगी
मामले में खुलासा होने के बाद वह श्रीनगर भाग गया था. भोपाल साउथ के एसपी साईं कृष्णा के मुताबिक कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर, उसे आज रात या कल सुबह तक भोपाल लाया जा सकता है. यौन शोषण का आरोप लगने और उसमें प्यारे मियां की संलिप्तता पाते ही उसके मैरिज हॉल पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया था. साथ ही उसकी अचल संपत्ति को जमींदोज कर दिया था.

पत्रकार प्यारे मियां राजधानी में रसूख रखता था. सरकार चाहे किसी की भी हो उसका काम कभी नहीं रुकता था. उसके कई बड़े अधिकारियों से सेटिंग्स भी थी. प्यारे मियां पर नाबालिग लड़कियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस केस के सामने आने के बाद प्यारे मियां फरार हो गया था. हालांकि अब प्यारे मियां को गिरफ्तार किया जा चुका है.

प्यारे मियां के खिलाफ रेप और पॉक्सो कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज किया गया है. इस केस में प्यारे मियां के अलावा उसके 21 साल के सचिव का भी नाम है. सचिव पर लड़कियों को जाल में फंसाने का आरोप है. इस मामले में अब तक 7 नाबालिग लड़कियों ने प्यारे मियां के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है.


Powered by Blogger.