भोपाल में LOCKDOWN का नहीं हो रहा पालन, शारीरिक दूरी भूल रहे लोग : सड़कों पर भीड़ का रेला

 
भोपाल में LOCKDOWN का नहीं हो रहा पालन, शारीरिक दूरी भूल रहे लोग : सड़कों पर भीड़ का रेला

भोपाल । कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो सख्ती 68 दिन (25 मार्च से 31 मई) के लॉकडाउन में रही थी, वह अब 10 दिन के लॉकडाउन में देखने को नहीं मिल रही है। सड़कों पर भीड़ है और गली-मोहल्लों व कॉलोनियों में शारीरिक दूरी लोग भूल रहे हैं। इससे कोरोना के संक्रमण बढ़ रहा है। राजधानी में लॉकडाउन के बीते पांच दिनों में ही 1000 से अधिक पॉजिटिव मिल चुके हैं। बावजूद लोग लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। हैरत की बात तो यह है कि कई क्षेत्रों में पुलिस भी मूकदर्शक बन जाती है।

कोलार, एमपी नगर, न्यू मार्केट आदि क्षेत्रों में सुबह व शाम को वाहनों की कतारें लग रही हैं। इनमें से कुछ वाहन ही जांच के दायरे में आते हैं। बाकी बेरोकटोक गुजर जाते हैं। दोपहर में चेकिंग के नाम पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। बुधवार को भी कोलार, न्यू मार्केट, एमपी नगर, पुराने शहर के क्षेत्रों, अवधपुरी, नेहरूनगर, जवाहर चौक आदि इलाकों में चेकिंग के हालात ठीक नजर नहीं आए। रोशनपुरा चौराहे पर बेरिकेडिंग जरूर की गई है, पर कई लोग बेवजह घरों से निकलकर गुजरते हुए नजर आए।

सुबह बेरोकटोक गुजरे, शाम को हुई चेकिंग

कोलार स्थित गेहूंखेड़ा, ब्रिज के पास, विश्वविद्यालय के सामने एवं चूना भट्टी पर पुलिस तैनात की गई है, लेकिन बुधवार सुबह 10.30 बजे दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही लगी रही। जिन्हें नहीं रोका गया। शाम को भी यहां पर दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की लंबी कतार लगी रही। इसके बाद ब्रिज के पास व मंदाकिनी चौराहे पर पुलिस ने वाहनों की जांच की। कई लोगों को बेवजह घूमने पर लौटा दिया गया तो कइयों को फटकार भी पुुलिस ने लगाई। रेलवे स्टेशन क्षेत्र, तलैया, बुधवारा, मंगलवारा, अवधपुरी, कटारा हिल्स, अशोका गार्डन, साकेतनगर, होशंगाबाद रोड, विदिशा रोड, रायसेन रोड, लालघाटी, गांधी नगर आदि क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही बनी रही।

गली-कॉलोनियों में लॉकडाउन बेअसर

शहर की गलियों व कॉलोनियों में लॉकडाउन बेअसर नजर आ रहा है। मॉर्नंिग वॉक पर बड़ी संख्या में लोग घूमते हुए नजर आते हैं। इनमें से कई बिना मास्क के रहते हैं। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जाता है। शाम को भी लोग बेवजह घूमते हैं।

दफ्तर खुलने के कारण भीड़ बढ़ी

लॉकडाउन में निजी व सरकारी दफ्तर खुले हुए हैं। इस कारण सुबह व शाम को सड़कों पर भीड़ लग जाती है। कर्मचारियों की आड़ में बेवजह घूमने वाले भी निकल जाते हैं। अधिकांश स्थानों पर पुलिस की चेकिंग सख्त नहीं होने से भी लोग फायदा उठा रहे हैं।


Related Topics

Latest News