MARKET में दूल्हा, दुल्हन के लिए हीरे जड़ित मास्क, कीमत 1.5 लाख से 4 लाख


देश में कोरोना का महासंकट दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है, इसके चलते व्यापारिक गतिविधियां भी काफी सीमित हो चुकी हैं। ज्वेलर्स पर भी इस धंधे का खासा असर पड़ा है। इस बीच गुजरात के सूरत में स्थित एक ज्वेलरी शॉप ने उन कस्टमर्स को टारगेट किया है जो इस महामारी के बीच शादी करने जा रहे हैं। ज्वेलर ने खास तौर पर दूल्हा, दुल्हन के लिए हीरे जड़ित मास्क तैयार किए हैं जिनकी कीमत 1.5 लाख से 4 लाख तक रखी गई है। ज्वेलरी शॉप के मालिक का कहना है कि 'लॉकडाउन हटने के बाद कुछ ग्राहक आए जिनकी शादी होने वाली थी उन्होंने दूल्हा, दुल्हन के लिए खास मास्क की मांग की। इस वजह से हमने हमारे डिजाइनर्स को लोगों की जरुरत के हिसाब से मास्क तैयार करने के लिए कहा।'

ऐसे तैयार किए मास्क

इन खास मास्क को तैयार कराने वाले ज्वेलर का कहना है कि इन्हें सोने, हीरे और अमेरिकन डायमंड्स की मदद से बनाया गया है। सूरत के ज्लेवर्स कारीगरों की कमी से भी जूझ रहे हैं क्योंकि ज्यादातर कारीगर अपने घर वापस लौट चुके हैं। उनका कहना है कि कोरोना के चलते मांग घटने और कारीगरों के वापस लौटने के वजह से भी उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। सूरत के सराफा बाजार में काम करने वाले ज्यादातर कारीगर पश्चिम बंगाल के हैं जो कोरोना संक्रमण की वजह से वापस अपने घर लौट चुके हैं।

पुणे के शख्स ने खरीदा था 2.89 लाख का मास्क

कोरोना महामारी के बीच इस महीने की शुरुआत में पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ में रहने वाले शंकर कुराडे ने सोने से तैयार किया गया मास्क 2.89 लाख रुपए में खरीदा था।

गुजरात में भी बढ़ रहे मामले

देश के अन्य राज्यों की तर्ज पर ही गुजरात में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। केंद्र द्वारा अनलॉक किए जाने की घोषणा के बाद से ही सूबे के कई जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है।


Powered by Blogger.