MP बोर्ड 12वीं के नतीजे कल 27 जुलाई को होंगे घोषित, दोपहर 3 बजे ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट

 
MP बोर्ड 12वीं के नतीजे कल 27 जुलाई को होंगे घोषित, दोपहर 3 बजे ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट

MP बोर्ड के कक्षा 12वीं के नतीजे 27 जुलाई घोषित किए जाएंगे, यह नजीते 27 जुलाई को दोपहर 3:00 बजे घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने पर छात्र  mpbse.nic.in के अलावा WWW.REWANEWSMEDIA.COM पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।


बता दें कि एमपी बोर्ड 10 वीं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं, अब सिर्फ 12 वीं के परिणाम घोषित किया जाना शेष है, इससे पहले मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की ओर से कहा गया था कि जुलाई के अंतिम सप्ताह में 12वीं के परिणाम घोषित होंगे, जिसके लिए अब तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है।


पिछले कुछ सालों से एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का रिजल्ट साथ साथ जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं अभी 16 जून को ही समाप्त हुई हैं। मूल्यांकन कार्य 22 जून को ही शुरू हुआ है। एमपी बोर्ड ने कहा है कि 12वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जाएगा दोनों कक्षाओं के इस साल करीब साढ़े 19 लाख विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा शामिल हुए थे। पिछले दो-तीन सालों से बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ मई के मध्य में जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं स्थगित होने से रिजल्ट में देरी हुई है।


Related Topics

Latest News