MP BOARD : किसान पिता की बेटी ने रोशन किया नाम : एकाउंटेंट बनना चाहती है काजल गंगभोज


बालाघाट। कक्षा 12 वीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम में शासकीय उत्कृष्ट स्कूल की छात्रा काजल पिता धरमचंद गंगभोज ने कॉमर्स विषय में जिले मैं प्रथम स्थान पाया है। छात्रा के पिता धरमचंद किसान हैं माता हाउसवाइफ हैं। छात्रा एकाउंटेंट बनना चाहती हैं और उसने अपनी इस सफलता का श्रेय माता पिता और शिक्षकों को दिया हैं।
किसान के बेटे ने प्रदेश में पाया पहला स्थान
पन्ना जिले के दूरस्थ ग्राम मनगवा निवासी गरीब परिवार के छात्र ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पन्ना से पढ़ाई कर किसी समूह में प्रदेश की मेरिट सूची में पहला स्थान प्राप्त किया है। छात्र ने अपने माता-पिता व शिक्षकों को इसका श्रेय दिया है। छात्र सत्यम का कहना है कि वह कृषि इंजीनियर बनना चाहता है।पन्ना में रहकर उसने रात 8:00 से सुबह 3:00 तक मेहनत की जिसका परिणाम प्रदेश की सूची में पहला स्थान आया।

मंडला। प्रदेश के टॉपर्स में मैथ्स ग्रुप में आठवें स्थान पर खुशी कोटवानी ने स्थान बनाया है। वह ज्ञान ज्योति स्कूल की छात्रा है। खुशी ने बताया कि वह आरबीआई में जॉब करना चाहती है। इंजीनियरिंग करने के बाद आरबीआई ग्रेड बी का एग्जाम की तैयारी करेगी। पापा हरीश कोटवानी की गारमेंट शॉप है। सफलता का श्रेय अपने पेरेंट्स व टीचर्स को दिया है। अपने जूनियर के लिए कहा कि वे नियमित पढ़ाई करें। एग्जाम का प्रेशर न लें।
मां ने किया सहयोग पिता ने बंधाया साहस,बेटी ने पाया जिले में दूसरा स्थान


बालाघाट। एमसीएस इंग्लिश मीडियम की छात्रा मोहिनी ठाकरे ने साइंस बायो विषय में जिलेे में दूसरा स्थान और इंग्लिश मीडियम में प्रथम स्थान पाया। डॉक्टर बनने का सपना संजोये मोहिनी का कहना है कि उसे उम्मीद नहीं थी कि ऐसी सफलता पा सकेगी लेकिन मां के सहयोग और पिता के समय समय पर बंधाए गए साहस के साथ शिक्षकों की मेहनत से सफलता अर्जित कर पाई हैं। बता दें कि मोहिनी के पिता पुलिस में और मां हाउस वाईफ हैं।


Powered by Blogger.