MP LIVE : लॉकडाउन का असर : राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह बंद


भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से रविवार को पूरे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन रहेगा, किल कोरोना अभियान के तहत यह किया जा रहा है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के सभी कोरोना प्रभावित इलाकों के बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह बंद हैं। इस दौरान सभी से घरों में ही रहने की अपील की गई है। इमरजेंसी को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पिछले दिनों प्रदेश में टोटल लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अब गली, मोहल्ले या कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण सामने आने पर अब पूरे शहर में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। इसी के साथ अब राज्य की सीमाओं पर भी आने-जाने वाले लोगों की जांच की जाएगी।

इंदौर जिला प्रशासन द्वारा रविवार को एक दिन का फुल लॉकडाउन घोषित करने के बाद शहर में सन्नाटे के बीच राजवाड़ा, एमजी रोड और पलासिया चौराहा के दृश्य।


     राजवाड़ा इंदौर



पलासिया इंदौर

टीकमगढ़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरोना और लिधौरा तहसीलदार कोरोना पॉजिटिव

टीकमगढ़ जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और लिधौरा तहसीलदार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को इंदौर किया गया रेफर। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। अब इनके संपर्क में आए लोगों की प्रशासन जांच कर रहा है।

भोपाल में टोटल लॉकडाउन



शहडोल जिले में आज टोटल लॉकडाउन



शहडोल जिले में आज टोटल लॉकडाउन है, जिसका असर दिख रहा है। बुढार कस्बे में कॉलेज तिराहे पर सन्नाटा पसरा हुआ है। क्षेत्र में पुलिस भी तैनात है।

भोपाल के पास बैरागढ़ भी आज लॉकडाउन रहा, यहां जगह-जगह पुलिस तैनात रही रही और सख्ती से चेकिंग की।

बड़वानी में रविवार को टोटल लॉकडाउन




खंडवा जिले की सीमाएं सील, दूसरे जिले से आने पर रहना होगा क्वारंटाइन में

खंडवा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने जिले की सीमाओं को सील कर दिया है। जिले से बाहर जाने वालों को अब प्रशासन से अनुमति लेना होगा। वापस लौटने पर 7 दिन उन्हें होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

रतलाम में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

रतलाम में देर रात मेडिकल कॉलेज लैब से आई 231 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 6 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इसके पहले शनिवार शाम को जिला अस्पताल द्वारा 34 सैंपल की जांच में एक सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिला था। इनमें रतलाम के 4 पॉजिटिव सैंपल पटवारी कॉलोनी, डोंगरे नगर, राम मंदिर क्षेत्र एवं अरिहंत परिसर से इनके अलावा एक पॉजिटिव पिपलोदा, एक रिंगनोद तथा एक जावरा का पॉजिटिव है। अब जिले में 217 पाजिटिव हो चुके हैं।

नीमच में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

रविवार को नीमच में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिलने की जानकारी सामने आई है। नीमच में उज्जैन औश्र भोपाल से 707 रिपोर्ट में से 699 रिपोर्ट निगेटिव मिली। 5 सैंपल रिजेक्ट हुए। तीन केस पॉजिटिव आए हैं जो नीमच मुख्यालय के हैं। कुल संक्रमित संख्या 503 हो गई है।

ग्वालियर में बाला बाई के बाजार में पहले से कोरोना पॉजिटिव परिवार के 3 लोग और पॉजिटिव निकल आए। इनको अस्पताल ले जाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे।

बालाघाट जिले में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बालाघाट जिले में रोज कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां दो और कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया है कि 11 जुलाई की देर रात्रि में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह मरीज सीआरपीएफ बटालियन भरवेली के जवान है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए जवानों के संपर्क में आए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन दोनों जवानों को उपचार के लिए कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। जिले में अब तक कुल 51 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 33 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 18 मरीजों का उपचार चल रहा है।


Powered by Blogger.