बबीता फोगाट के ट्वीट ने राजस्थान की राजनीति में मचाई खलबली, लिखा- PILOT उड़ान भरने के लिए तैयार

 
बबीता फोगाट के ट्वीट ने राजस्थान की राजनीति में मचाई खलबली, लिखा- PILOT उड़ान भरने के लिए तैयार
राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार रात दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार संकट में है और कांग्रेस समेत कुछ निर्दलीय विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है। एक अधिकारिक बयान में पायलट ने कहा कि वह सोमवार को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।
अल्पमत में गहलोत सरकार
पायलट ने कहा कि 30 से अधिक कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों द्वारा उन्हें समर्थन देने के वादे के बाद अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है। शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सरकार को भाजपा द्वारा अस्थिर करने के प्रयास का आरोप लगाने के बाद राजनीतिक संकट के बीच पायलट की यह पहली प्रतिक्रिया है।
बबीता फोगाट के ट्वीट ने मचाई खलबली
चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट सोशल मीडिया पर इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "पायलट उड़ान भरने के लिए तैयार है।"
दिल्ली गए थे तीन विधायक
यह आरोप लगाया गया था कि भाजपा मध्यप्रदेश की तर्ज पर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है, जबकि पार्टी के विधायक और निर्दलीय विधायक गहलोत के नेतृत्व में विश्वास प्रकट करने के लिये उनके घर पर मुलाकात कर हैं।
पायलट के समर्थक माने जाने वाले कुछ विधायकों के शनिवार को दिल्ली में होने के वजह से गुटबाजी की चर्चा को हवा मिली थी। हालांकि तीन ऐसे विधायकों ने जयपुर आकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि दिल्ली वे अपने व्यक्तिगत कारणों से गए थे। दानिश अबरार, चेतन डूडी और रोहित बोहरा ने कहा कि उनके बारे में मीडिया ने आंशका जताई थी, लेकिन वो पार्टी आलाकमान के निर्देशों का पालन पार्टी के एक सच्चे सिपाही के जैसे करेंगे।
सोमवार को बैठक में शामिल नहीं होंगे पायलट
रविवार देर शाम इन विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पायलट की ओर से बयान जारी किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसके बारे में पायलट ने कहा कि वो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।


Related Topics

Latest News