RAILWAY RECRUITMENT : रेलवे ने जारी की वैकेंसी, ये है आवेदन की अंतिम तिथि : यहाँ पढ़े पूरी जानकरी


रेलवे में नौकरी के इच्छुक युवाओं को वेस्टर्न रेलवे मौका दे रहा है। यहां रेलवे ने ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के तहत आवेदन की प्रक्रिया 24 जुलाई से शुरू हो गई है और इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 22 अगस्त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।
गौरतलब है कि वेस्टर्न रेलवे aने अपने यहां जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे द्वारा कुल 41 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पद विवरण इस प्रकार है -
- कुल पद - 41
- जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स) - 19 पद
- जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल) - 12 पद
- जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (टेली/एस एंड टी) - 10 पद
Railway Recruitment 2020: शैक्षणिक योग्यता
रेलवे द्वारा निकाली गई भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग के किसी भी बेसिक स्ट्रीम में 3 साल BSC होना अनिवार्य है। इसके अलावा कुछ पदों के लिए मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की किसी भी बेसिक स्ट्रीम में बैचलर डिग्री जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी वेस्टर्न रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।
Railway Recruitment 2020: आयु सीमा भी निर्धारित
वेस्टर्न रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है। इससे संबंधित पूरी जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।
ऐसे करें आवेदन
वेस्टर्न रेलवे द्वारा निकाली गई वैकेंसी के तहत उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए सबसे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां वैकेंसी संबंधी लिंक दी हुई है, उस पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई जानकारी फीड करें। यहीं आवेदन की प्रक्रिया पूरी करना होगी। इसी दौरान अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। सबमिट करने से पहले अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म अच्छी तरह से चेक कर लें। यहां अभ्यर्थी भविष्य की जरुरत को देखते हुए आवेदन का प्रिंट निकालकर अपने पास रख लें।


Powered by Blogger.