REWA : स्कूल निरीक्षण पर निकले रीवा कलेक्टर, अव्यवस्था देख DEO को लगाई फटकार


रीवा। रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी शनिवार सुबह शासकीय हाई स्कूल समान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के आसपास पानी भरे व गंदगी को लेकर डीईओ को फटकार लगाई, कलेक्टर रीवा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 300 छात्रों के बीच 24 शिक्षक पदस्थ हैं कम से कम विद्यालय में ऐसा वातावरण बनाइए कि "आदर्श विद्यालय" कहलाए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने भवन मरम्मत, अतिरिक्त कक्ष निर्माण, बिगड़े हैंडपंप की व्यवस्था के लिए डीपीसी एवं रमसा प्रभारी को आकलन प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए।


कलेक्टर का निरीक्षण अभी जारी है आज कम से कम 5 विद्यालयों का निरीक्षण करने का पूर्व से लक्ष्य निर्धारित है। शहर की स्कूलों के भवन एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों का संबंधित मौका मुआयना करने जिला कलेक्टर इलैया राजा टी निकले निरीक्षण पर। उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी आरएन पटेल, डीपीसी रीवा सुदामा लाल गुप्ता, वीआरसी रीवा प्रवीण शुक्ला शामिल है ।


     पानी से भरे मैदान देख व साफ सफाई ना होने पर DEO को लगाई फटकार 


कलेक्टर इलैया राजा टी ने निरीक्षण के दौरान छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था व नवीन भवन निर्माण कराने के लिये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिया। विद्यालय के ग्राउंड में पानी की निकासी ना होने साफ-सफाई ना कराने पर डीईओ पर नाराजगी व्यक्त कर जल्द से जल्द व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये। साथ ही विद्यालय में लगे हैण्डपंप सुधार कराने के लिये भी निर्देशित किया।

इस दौरान कलेक्टर इलैया राजा टी ने आँगनवाडी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। भवन के बाहर साफ-सफाई ना होने पर नाराजगी व्यक्ति की।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.