REWA : SP ने जिले भरे के थाना प्रभारियों व SDOP की ली बैठक, PENDING मामलों में जल्द करें निराकरण ,अन्यथा थाना प्रभारियों पर होगी सख्त कार्यवाही


रीवा. कंट्रोल रूम में जिले भर के थाना प्रभारियों व एसडीओपी की बैठक एसपी ने ली है। उन्होंने लंबित अपराध, मर्ग, शिकायतों की समीक्षा की। बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने थानों में अधिक मामले पेंडिंग होने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने तीन माह से अधिक समय से पेंडिंग मर्ग का निराकरण करने के निर्देश दिए।


महिला संबंधी अपराधों में दो माह के भीतर व एसटी एससी एक्ट के मामलों में एक माह में जांच पूरी कर चालान पेश करने के निर्देश दिए हैं। थानों में अनावश्यक मामले पेंडिंग रहते हैं जिससे पीडि़तों को समय पर न्याय नहीं मिल पाता है। यह गंभीर लापरवाही है और इस पर तत्काल अंकुश लगना चाहिए। जो भी मामले पेंडिंग हैं उनका प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।


एसपी ने थाना प्रभारियों से कहा कि महिला व बालिका संबंधी अपराध की जांच प्राथमिकता से करें और विवेचना अनावश्यक लंबित न रहे, इस बात का विशेष ध्यान रखें। यदि अपराध अनावश्यक लंबित मिले तो संबंधित विवेचक व थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीओपी प्रतिदिन लंबित मामलों की समीक्षा करें और थाना प्रभारियों को निर्देशित कर उनका निराकरण करें।


उन्होंने कहा कि वर्तमान में संपत्ति संबंधी अपराध काफी ज्यादा हो रहे हैं ऐसे में थाना प्रभारी इन घटनाओं को रोकने के लिए अपराधियों को पकडकऱ पूछताछ करें और उनके खिलाफ कार्रवाई करें। रात्रि गश्त में भी अपराधियों को चेक किया जाए ताकि यदि वे कोई अपराध करने के लिए निकलते हैं तो इस बात की जानकारी पुलिस को हो सके।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.