REWA : रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना, टमस नदी में डूबे भाई-बहन , गांव में मची अफरा तफरी


रीवा। बहर को पानी में डूबता देखकर एक बच्चा नदी के अथाह जल में छलांग लगा दिया। पानी के तेज बहाव में वह भी डूबने लगा लेकिन उसे नदी में मौजूद लोगों ने पकड़कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि बहनपानी में डूब गई।

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शुरू की तलाश 
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जो परिजनों सहित गोताखोरों की मदद से नदी में बच्ची को ढूंढने का प्रयास कर रही है। घटना का शिकार हुए भाई की हालत सामान्य बताई जा रही है। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना सोहागी थाने के सोनौरी स्थित गंथा घाट की बताई जा रही है। यहां रहने वाली कृष्णीका मिश्रा पिता कृष्णकांत मिश्रा 13 वर्ष गुरुवार की दोहर अपने भाई संकल्प मिश्रा 9 वर्ष के साथ नदी में नहाने गई थी। बहन नदी में नहाने उतरा तो पानी का बहाव अधिक देखकर वह बहने लगी। उसको डूबता देखकर भाई ने भी पानी में छलांग लगा दी लेकिन तेज बहाव में वह अपने आप को नहीं संभाल पाया।

स्थानीय लोगों ने बच्चे को निकाला
शोर शराबा सुनकर जब नदी में मौजूद लोगों की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने नदी में उतरकर डूब रहे बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन बच्ची पानी के अथाह जल में समा गई। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने गोताखोरों की टीम को बुलाया जो नदी में बच्ची को तलाशने में लगे हुए है। आशंका जताई जा रही है कि पानी के तेज बहाव में दूर निकल गई है। फिलहाल बच्चे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसडीओपी नवीन दुबे ने बताया कि गोताखोरों की टीम नदी में बच्ची की तलाश कर रही है। अभी उसका पता नहीं चल पाया है।


Powered by Blogger.