SATNA : South Africa से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव : संपर्क में आए 12 लोग क्वारंटीन


सतना. अनलॉक के बाद रविवार को शहर में पहला लॉकडाउन है। कोरोना संक्रमण भी बढ़ता जा रहा है। हालांकि संक्रमितों और स्वास्थ्य अमले की भी बड़ी चूक है।अब साउथ अफ्रीका से सतना और अपने गांव इटौर तक पहुंचने वाला युवक और भैसाखाना में मीट कारोबारी भी संक्रमित पाया गया है। हालांकि सेंपल को कंफर्म करने के लिए आईसीएमआर रीवा में भेजा जाएगा। संक्रमितों के संपर्कियों की तलाश देर रात तक जारी रही।

अफ्रीका से ऐसी है ट्रेवल हिस्ट्री
जानकारों के अनुसार कोटर तहसील के इटौर निवासी संक्रमित युवक बारे में बताया जा रहा कि 6 जुलाई को साउथ अफ्रीका से चलकर संक्रमित 7 जुलाई को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा। वहां उसकी केवल थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। उसके बाद टेÑन से कटनी पहुंचा । सतना से उसको रिसीव करने चार पहिया वाहन से दोस्त कटनी स्टेशन गए थे। कटनी से संक्रमित सीधे इटौर पहुंच गया।

बुखार आने पर पहुंचा फीवर क्लीनिक
इटौर के संक्रमित वहां तेज बुखार आया तो शुक्रवार को जिला अस्पताल की फीवर क्लीनिक पहुंचकर जांच करवाई। थ्रोट स्वाब सेंपल लिया गया। जिसकी जांच के बाद शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज आईसोलेट है जबकि उसके 12 संपर्कियों को भी क्वारंटीन किया गया है। संपर्कियों में घर वाले और दोस्त कार चालक ही बताए गए हैं।

इधर भैसाखाना दुकान सीज
भैसाखाना में संंचालित मीट कारोबारी को भी संक्रमित बताया जा रहा है। हालांकि अभी पुरी तरह से संक्रमण पुख्ता करने के लिए सेंपल आईसीएमआर रीवा जाएगा। जबकि जिला अस्पताल के ट्रूनाट मशीन में कोरोना संक्रमित है। मुश्लिम समुदाय के कारोबारी कामता टोला का निवासी है। संक्रमण के दायरे में इसका भाई भी बताया गया पर अभी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है क्योंकि सेंपल की जांच नहीं हुई है।

बहरहाल प्रशासन ने मीट दुकान को सीज कर दिया है। हांसिल जानकारी में आया है कि कामता टोला निवासी संक्रमित का भाई यूपी के बरेली से टेवल कर के आया था। दोनो के सेंपल लिया गया है पर अभी मुर्गा की दुकान में बैठने वाले की ही जांच हुई है। जिसकी आईसीएमआर में भी जांच होनी है। इसके 10 संपर्कि यों को क्वारंटीन किया गया है। फीवर क्लीनिक पहुंचने के बाद ही सेंपल लिया गया था।


Powered by Blogger.