SNAKE : करोड़ो में बिक रहा है ये सांप, सच्चाई जान उड़ जायेंगे आपके होश

दुनिया में ऐसे कई सांप है जिनका व्यापार होता है।सांप शरीर के तापमान को कंट्रोल नहीं कर सकते है।इनके शरीर का तापमान वातावरण के अनुसार बढ़ता घटता रहता है।यह अपने शरीर के तापमान को बढ़ाने के लिए भोजन पर निर्भर नहीं है इसलिए अत्यन्त कम भोजन मिलने पर भी यह जीवीत रहता है।कुछ साँपों को महीनों बाद-बाद भोजन मिलता है इसके अलावा कुछ सांप साल में भर में एक से दो बार बहुत सारा खाना खा लेते है और जिवीत रहते है।
ज्यादातर सांपो के सर्पों के जबड़े इनके सिर से भी बड़े शिकार को निगल सकने के लिए अनुकुलित होते हैं। आज हम एक ऐसे सांप के बारे में बताने जा रहे है जिसका व्यापार करोड़ो में होता है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम बात कर रहे है रेड सेंड बोआ नामक प्रजाति के सांप की। जिसको दूसरी बार जब्त किया गया है। 
जानकारी के अनुसार इन सांपों की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की होती है।इस सांप के बारे में तांत्रिकों का मानना है कि सिंहस्थ के समय तांत्रिक क्रिया के लिए इन सांपो का सौदा होता है।इस सांप के बारे में लोगों का मानना है कि इस सांप की चर्चा सारे विश्व में हो रही है। 
हैरान कर देने वाली बात है कि बाजार में इस सांप के लिए लोग 25 करोड़ देने के लिए तैयार हो जाते है।लोगों ने दावा किया है कि दो मुंह वाले सांप को धन का देवता कुबेर से रिश्ता होता है। इसके अलावा चीन में पांरपरिक दबाव में मर्दानगी पावर बढ़ाने के काम आता है। मानना है इस सांप को खाने से एड्स जैसी बीमारी से मुक्ति मिल जाती ।


Powered by Blogger.