ALERT : मध्य प्रदेश के 15 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी


मौसम विभाग नागपुर की वेबसाइट पर मध्य प्रदेश के आठ जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जिनमें बालाघाट, खंडवा, झाबुआ, आलीराजपुर, धार, बैतूल, हरदा और छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं। वहीं मध्य प्रदेश के 15 जिलों श्योपुर, होशंगाबाद, अनूपपुर, आगर, छतरपुर, राजगढ़, खरगोन, सीहोर, बड़वानी, देवास, मुरैना, डिंडोरी, दतिया, शिवपुरी और बुरहानपुर में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। पिछले 24 घंटे से पूरे मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है और सभी संभागों के अधिकांश इलाकों में बारिश हो रही है। सतना, पन्ना, सिंगरौली में 13, परसवाडा में 12, अमरपाटन में 10, नागौद में 9, बिरसिंहपुर, अजयगढ़, अनूपपुर, कट्टीवाड़ा में 8, बिछिया, भाभरा, मलाजखंड, रामनगर, कटनी, गुनौर, बैहर में 7, मझगवां, थांदला, रानापुर, समनापुर, इछावर में 6 सेमी बारिश दर्ज की गई।
रीवा जिले लगातार हो रही भारी बारिश से निचले तराई क्षेत्रों में पानी भर गया है। बकिया बैराज बांध के एक साथ 14 गेट खोले गए हैं, नदी-नाले उफान पर, प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। वॉटरफॉल में बढ़ाई सुरक्षा बढ़ा गई है। नदी से बालू निकालने और मछली मारने वालों से पानी मे न जाने की अपील की गई है।
शहडोल में लगातार झमाझम बारिश हो रही है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय के पास नालियां जाम होने से सड़क पर पानी का भराव हो गया है। जिसमें कई वाहन फंस गए, इससे आने जाने वालों को दिक्कतें हो रही हैं।


Powered by Blogger.