ALERT : लगातार बारिश से उफान पर नदी-नाले, अलर्ट हुआ प्रशासन

मंडला। बीते 3 दिनों से जिले में लगातार बारिश हो रही है, जिससे नर्मदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है, जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं. लोगों को अब इस बारिश से परेशानियां भी होने लगी हैं, जिसे देखते हुए शासन प्रशासन अलर्ट पर है और राहत के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.
नदी का बढ़ा जलस्तरपुराने छोटा रपटा से करीब 5 से 6 फीट ऊपर बाढ़ का पानी बह रहा है, अगर इसी तरह बारिश होती रही तो बड़े पुल को भी बाढ़ का पानी जल्द छू सकता है. वहीं दूसरी तरफ अगर बुढनेर नदी भी काफी ज्यादा उफान पर है, जिसके चलते घुघरी तहसील मुख्यालय से अनेकों ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क टूट गया है. 
मवई क्षेत्र की हालोन नदी में भी भारी बाढ़ देखी जा रही है और नेशनल हाईवे क्रमांक 30 पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. जिससे जाम की स्थिति है, लेकिन कुछ लोग जान जोखिम में डालकर भी अपने भारी वाहन से निकालने में पीछे नहीं हट रहे.जिले की बंजर, सुर्पन जैसी बड़ी नदियां जो नर्मदा नदी से मिलती हैं, इनमें भी भारी बाढ़ दिखाई दे रही है. हालांकि अभी किसी तरह से बारिश के चलते नुकसान की कोई खबर नहीं आई है, लेकिन शासन प्रशासन अलर्ट पर है और राहत के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश कलेक्टर हर्षिका सिंह ने दिए हैं.मंडला जिले में हो रही भारी बारिश के चलते नर्मदा नदी की बाढ़ से बरगी बांद लबालब भर गया है और ज्यादा जल स्तर होने के चलते डैम के गेट खोले गए हैं. दूसरी तरफ बारिश अभी थमने का नाम नहीं ले रही और प्रशासन के द्वारा और बारिश की बात कहीं गई है.


Powered by Blogger.