BHOPAL : छात्रों के लिए खुशखबरी, शुरू हुए UG कोर्स में ONLINE रजिस्ट्रेशन, जानिए क्या है अंतिम तारीख

 
BHOPAL : छात्रों के लिए खुशखबरी, शुरू हुए UG कोर्स में ONLINE रजिस्ट्रेशन, जानिए क्या है अंतिम तारीख

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बीच मध्य प्रदेश में छात्रों के लिए खुशखबरी है। जी हैं यूजी कोर्स में आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। जो भी छात्र बीए, बीएससी, बीकॉम सहित अन्य यूजी कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं वे आज से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बता दें कि रजिस्ट्रेशन कराने की प्रक्रिया 20 अगस्त तक जारी रहेगी।
रजिस्ट्रेशन कराने के लिए स्टूडेंट www.epravesh.mponline.gov.in पर विजिट कर। रजिस्ट्रेशन के बाद अनिवार्य रूप से कॉलेज में सत्यापन करवाना होगा। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज मे 10 केंद्र बनाने के निर्देश दिए हैं। जिससे डिस्टेंसिग के साथ करीब 500 स्टूडेंट का सत्यापन हो सके। वहीं दूसरी ओर इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन (आईईएचई) में भी आज से ऑनलाइन एडमिशन शुरू होगा। स्टूडेंट्स http://www.iehe.ac.in के माध्यम से बुधवार से 20 अगस्त तक यहां भी ऑनलाइन आवेदन सकेंगे।
नोटिफिकेशन जारी
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) ने सत्र 2020-21 के विभिन्न कोर्सों में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बता दें कि दो भी छात्र अलग-अलग कोर्सों के लिए आवेदन करना चाहते है वे 30 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक संचालित विभिन्न कोर्सों की 1300 सीटों पर प्रवेश के लिए जगह हैं। सभी कोर्सों और रजिस्ट्रेशन की पूरी जानकारी विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट पर दी गई है।


Related Topics

Latest News