BREAKING : 15 सितंबर से खुलेंगे सभी Educational Institution


पूरी दुनिया कोरोना महामारी के संकट से गुजर रही है और इसको लेकर दुनियाभर में तमाम देशों में कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। हालांकि अब जैसे-जैसे हालात सामान्य हो रहे हैं वैसे-वैसे सुविधाओं में ढील दी जा रही है और लॉकडाउन या कर्फ्यू को हटाया जा रहा है।

पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोना के हालात सामान्य होने की स्थिति को लेकर इमरान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान में 15 सितंबर से तमाम शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे। बताया जा रहा है कि इमरान खान की सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में देखते हुए यह फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच 16 मार्च से देश में तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद करा दिया गया था।

बता दें कि बीते 24 घंटे में पाकिस्तान में कोरोना से केवल एक मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,284 है। वहीं बीते 24 घंटे में 319 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक कुल 2 लाख 95 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं।

7 सितंबर को होगा अंतिम फैसला

आपको बता दें कि पाकिस्तान में शीर्ष निकाय ग़्क्क् ही कोरोना से संबंधित हर फैसले लेती है। ऐसे में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला भी निकाय ने मीटिंग में हालात का जायजा लेने के बाद लिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की बात दोहराई है।

स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में अंतिम फैसला 7 सितंबर को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। हालांकि अभी तक जो खबर सामने आई है, उसके मुताबिक, 15 तारीख से सभी शैक्षणिक संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। पहले चरण में हाई स्कूलों व यूनिवर्सिटीज को खोला जाएगा। जबकि उसके बाद प्राइमरी और किंडरगार्टन स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल प्राइमरी और किंडरगार्टन स्कूल बंद रहेंगे।
Powered by Blogger.