CRIME : युवती से धर्म परिवर्तन कराकर शादी की, जबरन घर में रखा, वीडियो वायरल कर बताई पीड़ा



crime: युवती से धर्म परिवर्तन कराकर शादी की, जबरन घर में रखा, वीडियो वायरल कर बताई पीड़ा


मध्य प्रदेश के ग्वालियर की एक युवती को जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सुरनकोट के एक युवक ने पहचान छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया और धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली। छह माह तक घर में रखा और अब घर से निकाल दिया है। मामला तब खुला जब युवती ने फेसबुक पर ज्यादती का वीडियो वायरल किया और ग्वालियर जाने के लिए लोगों से मदद मांगी। स्थानीय पुलिस पर भी सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था।

जम्मू-कश्मीर से वीडियो वायरल कर पुलिस से मदद मांगी
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद युवती दो दिन पूर्व ग्वालियर आ गई है। युवती के घर लौटने के बाद रविवार को यह वीडियो जिला पुलिस के संज्ञान में आया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिला सब इंस्पेक्टर ने युवती से बात की है, लेकिन उसने शिकायत करने से इन्कार कर दिया है। ग्वालियर पुलिस जम्मू-कश्मीर की पुलिस से संपर्क कर जानकारी हासिल कर रही है। 

धर्म छिपाते हुए उसे प्यार के जाल में फंसाया
पुंछ जिले के सुरनकोट से वायरल हुए वीडियो में युवती अपनी गर्दन पर कटे का निशान व हाथ-पैरों में चोटों के निशान दिखाते हुए बता रही है कि वह ग्वालियर की रहने वाली है। काम के सिलसिले में जयपुर गई थी। यहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई। युवक ने अपनी पहचान व धर्म छिपाते हुए उसे प्यार के जाल में फंसाया। यह युवक छह माह पहले उसे अपने गांव ले गया।

यहां पहुंचने के बाद उसे मालूम पड़ा कि युवक का असली नाम शौकत अली खान, पिता का नाम मुमताज अली खान और मां का नाम मुमताज बेगम है। इन लोगों ने उसका धर्म परिवर्तन कराया। शादी करने के बाद परिवार के लोग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। उस पर जानलेवा हमला कर उसे घर से निकाल दिया है। युवती वीडियो को अधिक से अधिक सोशल मीडिया पर जारी करने की अपील कर रही है ताकि उसे अपने माता-पिता तक पहुंचने के लिए पुलिस की मदद मिल सके। 

अब वह कोई कार्रवाई नहीं चाहते
ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि सोशल मीडिया पर जिस युवती का वीडियो वायरल हुआ है, वह युवती अपने माता-पिता के पास आ ग्वालियर आ गई है। यहां युवती व उसके माता-पिता ने कोई शिकायत करने से इन्कार कर दिया है। अब वह कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। पता चला कि पुंछ में कोई कार्रवाई हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई के संबंध में पता लगाया जा रहा है। 


Powered by Blogger.