DAVV : 50 फीसद विद्यार्थी ही करवा पाए दस्तावेज सत्यापन , अब सिर्फ ONLINE पंजीयन के लिए अब केवल चार दिन शेष

इंदौर। बीए, बीकॉम और बीएससी समेत अन्य स्नातक पाठ्यक्रम में ऑनलाइन पंजीयन के लिए अब सिर्फ चार दिन शेष रह गए हैं। शहर में अब तक करीब 90 हजार विद्यार्थियों ने अलग-अलग पाठ्यक्रम में पंजीयन करवाया है।

इनमें से 50 फीसद विद्यार्थी ही दस्तावेज का सत्यापन करा सके हैं। विद्यार्थियों के मुताबिक अभी हेल्प सेंटर पर भीड़ रहती है। साथ ही दस्तावेज जांचने में 10 से 12 मिनट लग रहे हैं। कई सेंटर पर कम हेल्प डेस्क हैं।

दो दर्जन से ज्यादा स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पांच से 20 अगस्त के बीच पंजीयन की व्यवस्था रखी गई है। मप्र बोर्ड, सीबीएसई और आइसीएसई से 12वीं पास हुए विद्यार्थी दाखिले के लिए आवेदन करने में जुटे हैं। स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिला लेने वालों की संख्या करीब तीन लाख रहती है।

28 अगस्त को मेरिट लिस्ट जारी होगी। बाद में कॉलेज अपना कटऑफ घोषित करेंगे। प्रवेश प्रक्रिया का दूसरा और तीसरा चरण कॉलेज स्तरीय काउंसिलिंग का रखा है।

बढ़ाएं हेल्प डेस्क

अतिरिक्त संचालक, उच्च शिक्षा डॉ. सुरेश सिलावट ने कहा है कि विद्यार्थियों की संख्या को देखते हुए हेल्प सेंटर पर ज्यादा से ज्यादा डेस्क लगाई जाए। विद्यार्थी इंदौर में आठ कॉलेजों में दस्तावेज की जांच करवा सकते हैं। प्रत्येक कॉलेज में पांच से आठ डेस्क रखने को कहा गया है। इसके लिए वरिष्ठ प्राध्यापक को जिम्मेदारी दी गई है।

Powered by Blogger.