Mark Zuckerberg कर रहे New feature launch, Facebook फ्रेंड्स से Instagram के जरिए करें चैट



Mark Zuckerberg कर रहे New feature launch, Facebook फ्रेंड्स से Instagram के जरिए करें चैट


मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) पिछले काफी समय से Instagram, WhatsApp और Messenger तीनों प्लेटफॉर्म्स को इंटीग्रेट करने की तैयारी कर रहे हैं। लिहाजा अब इसकी शरुआत अमेरिका में हो चुकी है। जी हां, इन तीनों फीचर्स में फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम चैट्स को इंट्रीग्रेट करना शुरू कर दिया है। Instagram और Facebook Messenger चैट्स के नए मर्जर को कई यूजर्स के लिए जारी किया जा चुका है। एक रिपोर्ट के अनुसार Instagram app ने यूजर्स को pop-ups देना शुरू कर दिया है ऐसे में यूजर्स अब Instagram से ही Facebook Messenger यूज कर सकते हैं। एक बार अपडेट होने के बाद यूजर्स अपने फीचर्स में बदलाव पाएंगे और दोनों चैट्स को मर्ज कर सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक की ओर से iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइसेज के लिए इंस्टाग्राम के मोबाइल ऐप में एक अपडेट भेजा गया है इसमें एक मैसेज लिखा है, 'ये इंस्टाग्राम में मैसेज भेजने का एक नया तरीका है।' इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल फेसबुक के साथ फ्रेंड्स वाला फीचर उपलब्ध नहीं कराया गया है। हालांकि, अपडेट के साथ बाकी फीचर्स दिखाई दे रहे हैं DM आइकन को मैसेंजर आइकन के साथ रिप्लेस कर दिया गया है। लेटेस्ट फीचर एड होने के बाद अब Instagram चैट्स कलरफुल दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि फेसबुक फिलहाल Instagram- Messenger Integration की टेस्टिंग कर रहा है। क्योंकि इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

फेसबुक के एक बार अपडेट होते ही नए बदलाव आपको नजर आएंगे सबसे पहले आपको अपना चैटबॉक्स कलरफुल नजर आएगा और दूसरा आप इमोजी रिएक्शन भी बदले हुए देखेंगे। चैट बॉक्स में तीसरा चेंज होगा मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चौथा- चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स ये सारी चीजें आपको अपडेट करने के बाद ही नजर आएंगी। इस अपडेटेशन में सबसे बड़ा बदलाव आपको नजर आएगा इंस्टाग्राम के जरिए मैसेंजर पर चैट. ऐसे में आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स से इंस्टाग्राम के जरिए चैट कर सकेंगे।






Powered by Blogger.