Jabalpur To Varanasi औद्योगिक कॉरीडोर से जुड़ेगा MP-UP की सीमा : 56 हेक्टेयर में विकसित होगा Industrial area


रीवा. जिले में एमपी-यूपी सीमा क्षेत्र औद्योगिक कॉरीडोर से जोडऩे की तैयारी है। जिले के त्योंथर तहसील में सोहागी पहाड़ के आस-पास औद्योगिक क्षेत्र विकसित कराने के लिए कलेक्टर इलैयाराजा टी ने 56.83 हेक्टेयर एरिया भूमि औद्योगिक क्षेत्र के लिए अधिग्रहीत कर शासन को प्रस्ताव भेजा है। कलेक्टर के द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार जिले के त्योंथर तहसील के अन्तर्गत ग्राम घूमा की शासकीय आराजी नं. 22/1 रकवा 56.83 हेक्टेयर में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए प्रस्ताव उद्योग आयुक्त भोपाल को प्रेषित किया गया है।

कलेक्टर ने एपमी-यूपी सीमा पर चयन किया नवीन एरिया
कलेक्टर ने नवीन औद्योगिक क्षेत्र के चयन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि रीवा जिले की अधिकतम सीमा उत्तर प्रदेश से लगी होने के कारण उत्तर प्रदेश के उद्यमी उद्योग स्थापना के लिए आते हैं अत: यह भूमि औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए उपयुक्त है। यह शासकीय भूमि बंजर भूमि है तथा इसके आसपास आवादी नहीं है सिर्फ पावर ट्रांसमिशन सेंटर है इस लिए उक्त औद्योगिक भूमि में विद्युत की उपलब्धता आगामी से हो सकेगी। कलेक्टर ने प्रस्ताव प्रेषित कर उक्त भूमि में औद्योगिक क्षेत्र स्थापना की स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया है। उन्होंने स्वीकृति उपरांत अन्य औपचारिकताओं की पूर्ति कराए जाने की भी बात कही है।

यूपी से आएंगे उद्यमी
कलेक्टर ने बताया कि जबलुपर-बनारस औद्योगिक कॉरीडोर से जिले को बल मिलेगा। औद्योगिक विउक्त चयनित भूमि राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर स्थित होने के साथ प्रयागराज से 50 किमी व बनारस से 175 किमी एवं रीवा से 65 किमी. पर है।


Powered by Blogger.