MP : रीवा समेत कई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी : इन जिलों में बारिश जारी

 
MP : रीवा समेत कई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी : इन जिलों में बारिश जारी

भोपाल। अगस्त माह शुरू होते ही शनिवार को प्रदेश के कई जिलों से बारिश की खबरें आने लगी है। उमस और गर्मी से परेशान लोगों को बारिश गिरने से थोड़ी राहत मिली है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक अगस्त को देश के 9 राज्यों के साथ ही 160 शहरों में हल्की से तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसमें से करीब दो दर्जन जिले मध्यप्रदेश में हैं। भोपाल स्थित मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। अगले 24 घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। 

                         imd_1.jpg


ऐसे बीते 24 घंटे
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा होशंगाबाद, चंबल, सागर, जबलपुर और ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है। भोपाल संभाग में हल्की बूंदाबांदी है।

यहां गिरेगी बारिश
मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन बताया गया है कि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर संभाग, भोपाल, सागर, चंबल, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

यहां गिर सकती है बिजली 
मौसम केंद्र ने अगले 24 घंटों के दौरान गरज-चमक के साथ बिजली चमकने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जहां बिजली गिरने की चेतावनी दी है उनमें इंदौर, आगर मालवा, शिवपुरी, रतलाम, दतिया, छतरपुर, उज्जैन, बुरहानपुर, अनूपपुर, मंदसौर, उमरिया, डिंडोरी, देवास औरग्वालियर के जिलों में बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।


Related Topics

Latest News