खुशखबरी : आज से MP में यात्री बसों को चलने की मिली हरी झंडी :

 
खुशखबरी : आज से MP में यात्री बसों को चलने की मिली हरी झंडी :
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में 20 अगस्त से सभी यात्री बसों को पूरी क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी, लेकिन मास्क लगाना और सभी सावधानियों का पूरा पालन बस संचालकों को सुनिश्चित करना होगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जल्द पहचान और तुरंत इलाज की रणनीति पर काम किया जाए. सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में पर्याप्त टेस्टिंग, इलाज की अच्छी व्यवस्था करें.
24 घंटे में आनी चाहिए टेस्टिंग रिपोर्टमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुछ जिलों से कोरोना की टेस्टिंग रिपोर्ट लेट आने की सूचना आ रही है. इस संबंध में सभी संभागायुक्त अपने संभाग के‍ जिलों में टेस्टिंग की रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए यह सुनिश्चित करें.सैंपलिंग कम न होमुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में टेस्टिंग कम है. संबंधित कलेक्टर्स टेस्टिंग बढ़ाएं. जिलों के लिए बनाए गए प्रभारी अधिकारी अपने प्रभार के जिलों में टेस्टिंग बढ़ाया जाना सुनिश्चित करें. अपने जिलों की पूरी चिंता करें, रोज समीक्षा करें, समय-समय पर वहां के दौरे करें.प्रदेश की रिकवरी रेट 75.4 प्रतिशतसीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश की रिकवरी रेट 75.4 प्रतिशत है. 
प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीज 10 हजार 717 हैं और तुलनात्मक दृष्टि से देश में मध्यप्रदेश का 16वां स्थान है. प्रदेश की टेस्टिंग क्षमता 13 हजार 254 प्रति दस लाख है. उन्होंने प्रदेश की कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए.ग्वालियर जिले की मृत्यु दर 0.75 प्रतिशतग्वालियर जिले की समीक्षा के दौरान पाया गया कि वहां कोरोना मृत्यु दर 0.75 प्रतिशत है जबकि प्रदेश की मृत्यु दर 2.40 प्रतिशत है. मुख्यमंत्री ने इसके लिए सभी संबंधितों की सराहना करते हुए कहा कि इसे शून्य पर लाने के हरसंभव प्रयास किए जाएं. 
उन्होंने अन्य जिलों में भी जल्द ही पहचान एवं इलाज की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था द्वारा मृत्यु दर को न्यूनतम किए जाने के निर्देश दिए.इंदौर में चल रहा है सीरो सर्वेलेन्सअपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि इंदौर में कोरोना का सीरो सर्वेलेन्स चल रहा है, जो एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा. इस सर्वे से यह पता चल जाएगा कि कितने प्रतिशत जनसंख्या में कोरोना के एंटीबॉडीज डेवलप हो गए हैं. इसके बाद उज्जैन एवं भोपाल में सीरो सर्वेलेन्स कराया जाएगा.


Related Topics

Latest News