REWA : रात का कर्फ्यू और रविवार को LOCKDOWN रहेगा जारी, GYM, ब्यूटी पार्लर व योग केंद्र को भी मिली अनुमति

 
REWA : रात का कर्फ्यू और रविवार को LOCKDOWN रहेगा जारी, GYM, ब्यूटी पार्लर व योग केंद्र को भी मिली अनुमति

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। मध्य क्षेत्र सहित पूरे जिले में सभी तरह की दुकानें और बाजार सप्ताह में छह दिन सुबह सात से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे। इसके अलावा, 24 मार्च यानी 130 दिनों से बंद किये गए जिम, योगा केंद्र, लाइब्रेरी, ब्यूटी पार्लर को भी बुधवार यानी आज से खोले जाने के आदेश दे दिये गए हैं। इसके अलावा रीवा में भी सभी सुविधाओं के साथ GYM, ब्यूटी पार्लर योग केंद्र को भी अनुमति मिल गयी है।  मार्च में लागू हुए लॉकडाउन के 136 दिनों बाद आज 5 अगस्त से रीवा में भी Gym का संचालन शुरू हो गया है. सभी  Gym संचालक सरकार की गाइडलाइन का पालन करें वा करवाए। 


रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

हालांकि, रात में लगाया जाने वाला फिलहाल नहीं हटाया गया है। जिले में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके साथ ही, हर रविवार को टोटल लॉकडाउन भी रहेगा, जिसमें केवल मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही बाहर जा सकेंगे। इसके अलावा, दूध का वितरण भी सिबह 5 से सुबह 9 के बीच ही किया जा सकेगा।


अगर आप भी Gym जाते हैं तो आपको भी इन बातों का ध्यान रखना आवश्यक है. 

  • आप किसी भी रोग से ग्रसित न हों तो ही जिम जाएं
  • 65 साल से अधिक एवं 10 साल से कम’उम्र के लोग जिम न जाएं 
  • गर्भवती महिलाएं भी अभी जिम का उपयोग न करें 
  • सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करें एवं मास्क का उपयोग करें
  • समय समय पर हांथों को सेनेटाईज करते रहें 
  • जिम में प्रवेश के दौरान शरीर ताप का मापन अवश्य कराएं
  • AC में व्यायाम करने से बचें 
  • ध्यान दें कि जिम में वैंटिलेशन की भरपूर सुविधा हो

जिले में लगातार बिगड़ रहे हैं हालात

बता दें कि, मध्य प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के हैं। मंगलवार रात तक जिले में कोरोना के 122 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अगर जिले में संक्रमितों की कुल संख्या पर गौर करें, तो यहां कोरोना संक्रमण अब तक 7857 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। जबकि, शहर में अब भी 1851 केसेज एक्टिव हैं। वहीं, कोरोना का शिकार होकर शहर में अब तक 322 लोग अपनी जान भी गवा चुके हैं, तो वहीं 5684 लोग अब तक पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

Related Topics

Latest News