REWA : पिकनिक मनाने गए तीन युवक नदी में डूबे, कड़ी मशक्कत के बाद दोस्तों ने निकला बाहर : एक की मौत


रीवा। पिकनिक मनाने गए तीन युवक नदी में स्थित नहाते समय बांध में डूब गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दो युवकों को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि एक युवक की मौत हो गई। घायलों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है।

पिकनिक मनाने गए थे युवक 
घटना चाकघाट थाने के आमिलकोनी गांव के टमस नदी बांध की है। त्योंथर से तीन युवक मंगलवार की दोपहर दर्जन भर युवक त्योंथर से यहां पिकनिक मनाने के लिए आए थे। सभी लोग नदी में नहा रहे थे। नहाते समय जब वे बाहर निकलने लगे तो नब्बी खान निवासी त्योंथर का पैर दो पत्थरों के बीच में फंस गया। इस दौरान उसे बचाने के लिए फैजान खान पिता रमजान खान 30 वर्ष व राम सिंह निवासी त्योंथर उतरे तो वे भी नदी के अंदर फंस गए। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

दोस्तों ने निकाला बाहर
इस दौरान वहां मौजूद उनके दोस्तों ने तीनों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। तत्काल उनको उपचार के लिए त्योंथर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए जहां फैजान खान को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं दो अन्य युवकों को संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर किया गया था लेकिन चिकित्सकों ने चाकघाट के निजी अस्पताल में उनको भर्ती कराया है। फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सभी युवक वहां पिकनिक मनाने आए थे और इस हादसे का शिकार हो गए। घटना से पूरा परिवार गहरे सदमे में है।

नदी के अंदर थी पत्थरों की दरार, युवकों को नहीं आता था तैरना
जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वहां पर नदी के अंदर पत्थरों की दरार बनी हुई थी जिसे स्थानीय भाषा में सेह कहा जाता है। उसी दरार में युवक का पैर फंस गया था और वह डूबने लगा। उसको बचाने के लिए दो युवक उतरे लेकिन उनसे तैरना नहीं आता था और वे पानी के तेज बहाव में डूब गए।


Powered by Blogger.