REWA : जिले में कोरोना का बढ़ता जा रहा है संक्रमण, दो मरीजों की फिर हुई मौत

 
REWA : जिले में कोरोना का बढ़ता जा रहा है संक्रमण, दो मरीजों की फिर हुई मौत
 रीवा। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के सक्रमण से पुलिस और स्वस्थ्य विभाग के लोग सबसे ज्यादा सामने आ रहे है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 2 मरीजों की मौत हो गई। जबकि कोरोना के 15 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके जिले में संख्या बढ़कर 409 हो गई है। वहीं 227 सक्रिय केस हैं। संजय गांधी अस्पताल से देर रात आई रिपोर्ट के बाद प्रशासनिक अमले ने सभी की पहचान कर उन्हें बनाए गए कोविड सेंटर में भर्ती करवाया। मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करने के साथ ही सभी का सैंपल लेकर प्रशासन जांच करवा रहा है।
2 लोगों की हुई मौत
संजय गांधी अस्पताल में भर्ती एक 72 वर्षीय वृद्व की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वृद्व सैनिक स्कूल परिक्षेत्र में रहता था और उसकी तबियत खराब होने पर स्वजनों द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था। कोरोना सस्पेक्टड होने के कारण डॉक्टरों ने उसकी जांच करवाई और दो दिन पूर्व रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसी तरह अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यायल में अतिथि शिक्षक रहे एक 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हो गई। दोनों ही मृतकों का अंतिम संस्कार शासन की गाइड लाइन के तहत प्रशासन के द्वारा करवाया गया।
कोरोना पॉजिटिव पाया गया मजदूर
मनगवां तहसील के लौरी गांव में एक मजदूर कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जाता है कि यह मजदूर सूरत में काम करता था और घर आया हुआ था। सस्पेक्टेड होने के कारण इसकी जांच कराई गई और वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जानकारी लगने के बाद मनगवां एसडीएम एके सिंह तहसीलदार दीपिका पाव सहित स्वास्थ्य एवं राजस्व टीम लौरी गांव पहुंची। मरीज को संजय गांधी अस्पताल भर्ती कराया गया है। एसडीएम ने बताया है कि पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट में 2 दर्जन से अधिक लोग हैं। जिन्हें हाई रिस्क मानकर फिलहाल घर में ही होम क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी का सैंपल भी लिया गया है।
सीमेंट कंपनी के 10 मजदूर कोरोना पॉजिटिव
नौबस्ता स्थित सीमेंट कंपनी में काम करने वाले 10 मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है। दूसरे शहर से कंपनी में वे काम करने के लिए पहुंचे थे। जिसके चलते कंपनी प्रबधंन ने कोरोना की जांच करवाई और मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
थाना का बंदी पाया गया कोरोना संक्रमित
जिले के गुढ़ थाने के स्टाफ में उस समय खलबली मच गई जब थाने में गिरफ्तार किए गए एक बंदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। बताया जा रहा है कि उक्त बंदी को दो दिन पूर्व गुढ़ थाना की पुलिस ने नशीली कफ सिरफ की अवैध बिक्री के मामले में गिरफ्तार किया था। कार्रवाई के बाद उसकी कोरोना की जांच करवाई थी। उसे न्यायालय में पुलिस ने पेश किया और जेल भेज दिया था। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने का स्टाफ कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित है। ज्ञात हो कि इसके पूर्व सगरा थाने में चोरी के आरोप में पकड़े गए एक बंदी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। बता दे कि सिविल लाइन थाना और समान थाने की पुलिस कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और अब गुढ़ थाने की पुलिस की भी जांच की जा रही है।
तीन मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
पुलिस के साथ स्वस्थ्य विभाग में भी लगातार कोरोना मरीज सामने आ रहे है। गुरुवार को सुबह आई रिपोर्ट में संजय गांधी अस्पताल के एक डॉक्टर, एक नर्स और एक वार्ड वॉय की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताई गई है।
कोरोना मरीजों पर एक नजर
24 घंटे में कोरोना के दो मरीजों की हुई मौत, सीमेंट कंपनी के 10 मजदूर व अस्पताल 3 एवं लौरी गांव में 1 तथा बंदी 1 कोरोना मरीज पाया गया है।
वर्जन
कोरोना से बुधवार की रात दो लोगों की मौत हुई है। गाइडलाइन के तहत ननि प्रशासन न ेअंतिम संस्कार करवाया है।
डॉ आरएस पांडे, सीएमएचओ।


Related Topics

Latest News