SUICIDE CASE : सुशांत के लिए पूजा कराने के नाम पर खाते निकाले 4 बार रुपए

चंडीगढ़ । फिल्म अभिनेता सुशांत राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही सुशांत के परिवार वालों ने नौ पेज का लेटर जारी कर जहां उसके बदमाशों के झुंड से घिरा होने की बात कही गई थी, वहीं अब कहा जा रहा है कि फिल्म एमएस धौनी दि अनटोल्ड स्टोरी की सफलता के बाद से ही सुशांत फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बड़े लोगों (परिवार की नजर में गुंडों) के निशाने पर आ गए थे। परिवार का आरोप है कि यह फिल्म इतनी हिट हुई थी कि करोड़ों रुपए कमाने के बाद सुशांत के पास करीब दो दर्जन से ज्यादा फिल्मों के आफर आए, जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री के कुठ मठाधीश लोग बेचैन हो गए।
सुशांत की मनपसंद गाड़ियां फरीदाबाद पहुंचाई
सुशांत राजपूत के परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके खाते में करोड़ो रुपये थे। सुशांत के लिए पूजा कराने के नाम पर उसके खाते से 4 बार पैसे निकाले गए, लेकिन पूजा नहीं हुई। परिजनों का कहना है कि यह पूजा न होकर काला जादू कराया जा रहा था। पूजा कराने के नाम पर 14 जुलाई 2019 को 45 हजार, दो अगस्त को 86 हजार, आठ अगस्त को पुजारी की दान दक्षिणा के लिए 11 हजार और 15 अगस्त को 60 हजार रुपये निकाले गए। सुशांत की मनपसंद एग्ज़् बाइक, रेंज रोवर गाड़ी और पोर्श कार मुंबई से फरीदाबाद मंगवा ली गई है, जो ओपी सिंह के घर पर खड़ी हैं। सुशांत का पालतू डाग फज भी यहीं हैं।
लास अमेरिका में लगे होर्डिग, सुशांत को न्याय दिलाओ
इधर भारत के अलावा अमेरिका में भी सुशांत राजपूत के लिए न्याय की मांग जोर पकड़ गई है। अमेरिका के लास एंजिलिस में सुशांत को न्याय दिलाने के लिए होर्डिग लग गए हैं।
अब ये सितारे बोले, सुशांत मामले की हो क्एक्ष् जांच
सुशांत सिंह राजपूत संदिग्ध मौत के मामले में अनुपम खेर, वरुण धवन और सिद्धांत चतुर्वेदी ने आगे आकर सीबीआइ जांच की मांग की है। कंगना रानोट, कृति शैनन, अंकिता लोखंडे और सिमी ग्रेवाल गुरुवार को ही सुशांत की मौत की सीबीआइ से जांच कराने की मांग कर चुकी हैं। कई अभिनेत्रियों का कहना है कि इस मामले में सच्चाई सामने आना और सुशांत के परिवार को न्याय मिलना बहुत जरूरी है।
दो माह बाद भी मौत पर रहस्य, क्एक्ष् पर टिकी निगाहें
अभिनेता सुशांत सिह राजपूत की 14 जून को हुई मौत के दो माह हो चुके हैं। परिवार वाले इसे हत्या बता रहे हैं। वहीं जांच पर मुंबई और बिहार पुलिस के बीच का झगड़ा सीबीआइ के हाथ में आ गया है। मुंबई पुलिस शुरुआत से ही इसे आत्महत्या बता रही थी, लेकिन 40 दिनों बाद सुशांत के पिता ने जैसे ही पटना में सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो जांच की दिशा ही बदल गई।
ये है सुशांत मामले में पूरा घटनाक्रम
सुशांत की मौत के बाद पिता केके सिह ने वीडियो जारी कर कहा कि 25 फरवरी को बांद्रा पुलिस को आगाह किया था कि बेटे की जान को खतरा है।
08 जून : सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मलाड स्थित अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। पार्टी के बाद हुई घटना।
08 जून : रिया सुशांत के घर से मेडिकल रिपोर्ट, गहने, क्रेडिट कार्ड सहित अन्य सामान लेकर चली गई। जाते समय सुशांत का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया।
9 जून : सुशांत ने अपनी बहन को फोन कर बात की। बहन सुशांत के पास गई। चार दिन साथ रहने के बाद वह अपने घर लौट गई।
13 जून : दो फिल्म डायरेक्टर से फोन पर सुशांत की बातचीत हुई। तब वह रिया के साथ नई फिल्म की शूटिंग को लेकर काफी खुश थे।
14 जून : बांद्रा स्थित घर में सुशांत की लाश मिली। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया।
25 जुलाई : सुशांत के पिता राजीव नगर थाने पहुंचे और रिया, उसके माता-पिता, भाई सहित 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट कराई।
27 जुलाई : बिहार के क़्क्रघ् गुप्तेश्वर पांडेय के निर्देश पर आइजी ने चार सदस्यीय च्क्ष्च्र् गठित की। जांच के लिए फ्लाइट से मुंबई रवाना किया।
29 जुलाई : केस दर्ज होने के बाद रिया सुप्रीम कोर्ट पहुंची। पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है।
31 जुलाई : पटना पुलिस बांद्रा डीसीपी क्राइम से मिलने पहुंची। बाहर निकलते ही मुंबई पुलिस ने कैदी वैन में बैठा दिया।
01 अगस्त : पटना पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जुड़ी कोई रिपोर्ट मुंबई पुलिस नहीं दे रही थी। पटना पुलिस दिशा मामले में जांच को मलाड पुलिस स्टेशन पहुंची।
02 अगस्त : केस की जांच और टीम को लीड करने के लिए सिटी च्घ् विनय तिवारी को मुंबई भेजा गया। एग्क् ने उन्हें क्वारंटाइन कर दिया।
03 अगस्त : पटना क्ष्क्र ने सिटी च्घ् को क्वारंटाइन से मुक्त करने लिए एग्क् को मेल और पत्र भेजा लेकिन एग्क् ने मुक्त नहीं किया।
04 अगस्त : सुशांत मामले में बिहार सरकार ने क्एक्ष् जांच की सिफारिश कर दी। कहा गया जब तक मंजूरी नहीं मिलती पटना पुलिस मुंबई में रहेगी।
05 अगस्त : सुप्रीम कोर्ट ने रिया की याचिका पर सुनवाई शुरू की।
06 अगस्त : क्एक्ष् ने दिल्ली में दर्ज की प्राथमिकी। पटना में दर्ज केस का चार्ज लिया।
06 अगस्त : पटना पुलिस ने क्एक्ष् को सौंपे सबूत। मुंबई गई बिहार पुलिस पटना लौट आई।
11 अगस्त : रिया समेत मामले में याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को जवाब देने को कहा, सुनवाई जारी है। रिया से कक़् आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में भी पूछताछ कर रहा है।


Powered by Blogger.