Technology: अब अपने लैंडलाइन नंबर से भी चल सकता है WhatsApp, ये है तरीका



Technology: अब अपने लैंडलाइन नंबर से भी चल सकता है WhatsApp, ये है तरीका


WhatsApp हर किसी की रोजमर्रा लाइफ में एक महत्वपूर्ण ऐप बन गया है। दुनिया भर में वैसे तो हजारों कम्युनिकेशन ऐप हैं लेकिन WhatsApp सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। इसे आप अपने पर्सनल मोबाइल नंबर से चला सकते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी है कि WhatsApp को बिना मोबाइल नंबर के बिना भी चलाया जा सकता है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि इस ऐप को चलाने के लिए आपको किसी नंबर की ही आवश्यकता नहीं होगी। दरअसल, यूजर्स WhatsApp अपने लैंडलाइन नंबर से भी चला सकते हैं। 

वाट्सअप से कैसे लिंकअप करें लैंडलाइन नंबर
वैसे तो ज्यादातर बिजनेस से जुड़े लोग वाट्सअप पर अपना पर्सनल नंबर ही डालते हैं लेकिन अगर वे चाहें तो लैंडलाइन के जरिए भी इस ऐप का प्रयोग कर सकते हैं। यूजर्स अपने लैंडलाइन नंबर को सीधे व्हाट्सऐप Business ऐप से जोड़ सकते हैं। इस नंबर से आप उसी तरह वाट्सअप प्रयोग कर सकते हैं जैसे कि पर्सनल मोबाइल नंबर से करते हैं। लैंडलाइन से वाट्सअप चलाने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सऐप बिजनेस इंस्टॉल करें। अब अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप पर ऐप को ओपन करें। इसके बाद यूजर्स से कंट्री कोड पूछा जाएगा, फिर 10 अंकों का मोबाइल नंबर पूछा जाएगा। जहां पर बजाए अपने मोबाइल नंबर डालने के लिए लैंडलाइन नंबर भी डाल सकते हैं। 

वैरिफिकेशन में फॉलो करनी होंगी ये बातें
ऐप में वैरिफिकेशन एसएमएस या कॉलिंग के जरिए होगा। जाहिर सी बात है कि लैंडलाइन में मैसेज नहीं आ सकता इसलिए आप कॉलिंग के जरिए अपना कोड प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि ऐप वैरिफिकेशन के लिए पहले आपके पास मैसेज का ऑप्शन आएगा बाद में एक मिनट बाद दोबारा मैसेज या कॉल करने वाला बटन एक्टिव हो होगा। यहां पर आपको Call Me का ऑप्शन सलेक्ट करना है। इसके बाद जैसे ही कॉल का ऑप्शन सलेक्ट करेंगे, आपके लैंडलाइन नंबर पर कॉल आएगा। यह एक ऑटोमैटिक वॉयस कॉल होगा, इसमें आपको 6 अंकों का वैरिफिकेशन कोड बताया जाएगा। कॉल के जरिए कोड जानने पर आप अपने ऐप में नंबर शेयर कर दें और इसके बाद आपका लैंडलाइन नंबर से वाट्सअप एक्टिव हो जाएगा। 






Powered by Blogger.