MP सरकार का बड़ा निर्णय : इन शर्तों के साथ पंडाल सजेंगे और झांकियां : शासन तय करेगा मूर्ति की ऊंचाई


भोपाल. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने कोरोना काल में दुर्गा उत्सव के लिए सशर्त अनुमति देने का निर्णय लिया है। इसके तहत पंडाल सजेंगे और झांकियां भी लगाई जा सकेंगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने गणेश उस्तव के दौरान सार्वजानिक स्थल पर पंडाल लगाने की अनुमति नहीं दी थी।

100 से अधिक लोग नहीं होंगे एकत्रित
शनिवार को सरकार ने शर्तों के साथ दुर्गा उस्तव मनाने की अनुमति दी है। उत्सव में 100 से अधिक लोग जमा नहीं हो सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी अनुमति दे दी है। वहीं, मूर्तियों की उंचाई तय करने का निर्णय जिला प्रशासन करेगा। मालूम हो कि गणेश उत्सव में इस तरह के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंधित थे।

पंडालों में तय होगी मूर्ति की ऊंचाई
हालांकि सरकार ने अनुमति देने के साथ ही ये भी कहा है कि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का भी पालन किया जाए। वहीं, पंडालों में मूर्तियों की ऊंचाई कितनी होगी इसका निर्धारण प्रशासन करेगा।

सामुदायिक भागीदारी जरूरी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कोविड से बचाव के लिए आवश्यक उचित व्यवहार का पालन और उसका प्रचार-प्रसार करना आवश्यक है। इसके लिए सामुदायिक भागीदारी और जवाबदेही सुनिश्चित करनी होगी।



Powered by Blogger.