GOOD NEWS : शिवराज सरकार 16 सितंबर को 37 लाख गरीब परिवारों को देने जा रही ये बड़ी सौगात ....

 
GOOD NEWS : शिवराज सरकार 16 सितंबर को 37 लाख गरीब परिवारों को देने जा रही ये बड़ी सौगात ....

भोपाल. कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश के 37 लाख गरीब परिवार को सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है। 37 लाख हितग्राहियों को सरकार पत्रता पर्ची के माध्यम से राशन और अनाज का वितरण करेगी। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- 16 सितम्बर का दिन प्रदेश के 37 लाख लोगों के लिए आशा-उत्साह और आनंद का दिन है। इन सभी को पात्रता पर्ची प्रदान कर अन्न उत्सव के अंतर्गत राशन वितरण आरंभ किया जाएगा। कोरोना काल में यह बड़ी राहत है। जो जरूरतमंद होगा उसे इस अभियान से जोड़ा जाएगा।


राज्य सरकार हर गरीब के साथ खड़ी है। कार्यक्रम आयोजन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा नगरीय निकायों का भी सहयोग लिया जाएगा। अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव के नाम से आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के प्रत्येक जिले में किया जाएगा। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि सभी आयोजन स्थल पर कोरोना से बचाव की सावधानियों का पालन किया जाए।


9 जिलों में जुड़े एक लाख से अधिक हितग्राही
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत फेरी वाले, हम्माल, तुलावटी, केश शिल्पी, बीपीएल कार्ड धारक, बीड़ी श्रमिक, साइकिल रिक्शा और हाथ ठेला चालक जैसी 25 श्रेणी के 37 लाख पात्र हितग्राही अन्न उत्सव से लाभान्वित होंगे। प्रदेश में इन्दौर, मुरैना, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, भिण्ड, छिंदवाड़ा, छतरपुर तथा सागर में एक-एक लाख से अधिक नवीन हितग्राहियों को जोड़ा गया है। प्रदेश में 25 हजार 176 उचित मूल्य दुकानें संचालित हैं।

Related Topics

Latest News