IPL 2020 : ये हो सकती है मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

 
IPL 2020 : ये हो सकती है मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली: कोविड-19  की वजह से यूएई  में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन का इंतजार बेसबरी से किया जा रहा था. लेकिन अब फैन्स का इंतजार खत्म हुआ, कुछ ही देर में अबू धाबी में आईपीएल 2020 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया जाएगा. सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स  के बीच होगा.  

इस हाई वोल्टेज मुकाबले में यह दोनों टीमें अपने किस खिलाड़ी को मैदान पर उतारती है यह देखना दिलचस्प होगा. देखते है आखिर क्या हो सकती है इस दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन!

डिफेंडिंग चैम्पियन ‘मुंबई इंडियंस’

आज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ डी कॉक बतौर ओपनर शुरूआत कर सकते हैं. जिसके बाद इशान किशन और सुर्याकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए नज़र आ सकते हैं. पांड्या ब्रदर्स और किरोन पोलार्ड टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल हैं. ऐसे में टीम को बल्लेबाजी में गहराई मिल जाएगी. स्पिन विभाग को राहुल चाहर संभाल सकते है. वहीं नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट टीम की पहली पसंद होंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘वॉरियर्स’ लेंगे बदला

आईपीएल 2019 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने चेन्नई की टीम को फाइनल मुकाबले में एक रन से शिकस्त दी थी और ट्रॉफी अपने घर ले गई थी. आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस सीजन को जीत से शुरू करने के अलावा पिछले साल की हार का बदला लेंने का अच्छा मौका होगा. चेन्नई की सबसे बड़ी ताकत उसके कप्तान धोनी हैं. शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू और केदार जाधव के ऊपर बल्लेबाजी का भार है. डेथ ओवर्स के लिए ब्रावो जैसा गेंदबाज हैं जिनका टीम में खेलना तय है. चेन्नई की गेंदबाजी भी काफी मजबूत है. पिछले दो सीजन में सीएसके के स्पिनरों ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में सबसे अधिक विकेट हासिल किए है. रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर और पीयूष चावला स्पिन डिपार्टमेंट संभाल सकते है. वहीं दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर पर टीम भरोसा कर सकती है.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर

Related Topics

Latest News