छात्रा ने मनचले के प्यार ठुकराया, तो युवक ने YOU TUBE पर सीखी फर्जी आइडी बनना : बदनाम करने रिश्तेदारों को भेजी अश्लील फोटो : गिरफ्तार

ग्वालियर। एक छात्रा ने मनचले का प्यार ठुकराया तो उसने फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर बदनाम करना शुरू कर दिया। छात्रा राज्य साइबर सेल पहुंची। जांच कर पुलिस ने आरोपित को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने बदला लेने के लिए कई दिन तक यू ट्यूब पर फर्जी आइडी बनाने के तरीके सीखे है फिर आइडी बनाई।
एसपी राज्य साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि गोला का मंदिर इलाका निवासी 16 वर्षीय छात्रा ने शिकायत की थी कि किसी ने उसे बदनाम करने के लिए फर्जी फेसबुक आइडी बनाई है ।
वह उसे बदनाम करने के लिए अश्लील फोटो उसके रिश्तेदार , दोस्तो को भेज रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीम बनाकर आरोपी की तलाश शुरू की गई। तभी पता चला कि आरोपी साइबर का जानकार है और अपनी पहचान छिपाने के लिए उसने फर्जी दस्तावेज तथा अन्य एप्लीकेशन का प्रयोग किया है।
इसके बाद साइबर सेल ने आरोपी की फ्रेंड लिस्ट चेक की और उस तक पहुंची। आरोपित को रविवार को पकड़ने में सफलता पाई। पूछताछ में पकड़े गए आरोपित की पहचान मोहित सविता पुत्र मोहन सविता निवासी भारत मार्केट महाराजपुरा के रूप में हुई है।


Powered by Blogger.