LAHORE JAIL : जल्द होगी रीवा के युवक की रिहाई : पांच साल से पाकिस्तान की जेल में बंद

Telegram

रीवा। पाकिस्तान की लाहौर जेल में पांच साल से बंद रीवा के अनिल साकेत की रिहाई की चर्चा फिर शुरू हो गई है। स्वजन के मुताबिक, उनके पास पुलिस का फोन आया था जिसमें अनिल को रिहा किए जाने की जानकारी दी गई है। हालांकि रीवा एसपी का कहना है कि रिहाई की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है, लेकिन कब छूटेगा, अभी यह निर्धारित नहीं है।उन्होंने कहा कि अभी उनके पास रिहाई संबंधी कोई पत्र नहीं आया है।

भटकते हुए चला गया था पाक

रीवा से करीब 50 किमी दूर स्थित थाना नईगढ़ी, छदनहाई ग्राम निवासी अनिल साकेत (25) पुत्र बुद्धसेन साकेत 15 जनवरी 2015 को लापता हो गया था। पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बेटे के गायब हो जाने से पिता की मानसिक स्थिति खराब हो गई।बताया जाता है कि वह भटकते हुए दिल्ली-लाहौर बस या ट्रक से पाकिस्तान पहुंच गया था।

पत्नी ने रचा लिया दूसरा विवाह

पत्नी सीमा साकेत तीन साल तक पति का इंतजार करती रही। जब वह नहीं आया तो मायके वालों के दबाव में आकर उसने गांव के ही दूसरे युवक से विवाह रचा लिया। अनिल के परिवार में उसके माता-पिता, भाई रामू व बहन नीलू व ऋतु हैं। भाई मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है।

इनका कहना है

मेरे पास दिल्ली से सूचना आई थी कि रिहाई की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। लेकिन अनिल कब छूटेगा, यह निर्धारित नहीं है। रिहाई को लेकर अभी कोई पत्र हमें प्राप्त नहीं हुआ है।

राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा

Powered by Blogger.