MP NEWS : कोरोनाकाल का बिजली बिल होगा माफ, सरकार करेगी भुगतान : प्रदेश के युवकों को जल्द मिलेगी नौकरी


मुरैना/भिंड .मध्य प्रदेश में कोरोनाकाल का बिल माफ होगा और चालू महीने का ही बिल जमा करना होगा। बिल का पैसा सरकार भरेगी। प्रदेश में जल्द ही सरकारी नौकरियों में भर्ती शुरू की जाएगी।
यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के रतिराम का पुरा के कार्यक्रम में कही। वे राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ चुनावी बिगुल फूंकने ग्वालियर-चंबल अंचल में निकले हैं।
मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रतिराम का पुरा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही सरकारी नौकरियों में भर्ती शुरू की जाएगी। लाड़ली लक्ष्मी और तीर्थ दर्शन योजना फिर शुरू होगी।
दिमनी के अलावा अम्बाह के पोरसा और मेहगांव (भिंड) में मुख्यमंत्री ने करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पीएचई मंत्री एदल सिंह कंषाना, कृषि राज्य मंत्री गिर्राज डंडोतिया भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवकों को प्रदेश में नौकरी मिले, इसलिए सरकार ने पहले ही बाहर के लोगों की सरकारी भर्ती पर रोक लगा दी है। कांग्रेस की कमल नाथ सरकार ने जो लाड़ली लक्ष्मी व तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी थी। भाजपा सरकार इन्हें फिर शुरू कर रही है। कमल नाथ सरकार ने कन्यादान योजना में पैसा तो बढ़ा दिया पर योजना में शादी करने वाली बेटियों को दिया नहीं।
जोड़ी ने 15 महीने में लूटा प्रदेश
शिवराज ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कमल नाथ व और दिग्विजय सिंह की जोड़ी ने प्रदेश को लूटा और भ्रष्टाचार किया। कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनेंगे तो कमल नाथ और नेता प्रतिपक्ष बनेंगे तो कमल नाथ। अन्य के लिए कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री ने दिमनी विधानसभा में 72 करोड़ के निर्माण कार्यों का, अंबाह विधानसभा अंतर्गत पोरसा में 62 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और 22 करोड़ रुपये के कामों का लोकार्पण किया।
सिंधिया और शिवराज को बताए काले झंडे
सीएम शिवराज और सिंधिया के दौरे को लेकर कांग्रेस ने कई जगह विरोध प्रदर्शन किया। दिमनी में सिंधिया को काले झंडे दिखाने के लिए कांग्रेसी रानपुर के पास हेलीपेड पर जा रहे थे। पुलिस ने पाय के पुरा के पास सभी को गिरफ्तार कर लिया। अंबाह थाने में रखने के बाद सीएम के जाते ही छोड़ दिया गया। इसी तरह की नारेबाजी मेहगांव में भी कांग्रेसियों ने की।
चार दिन में 13 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम
शिवराज और सिंधिया चार दिन में अंचल के 13 विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। शुक्रवार को शिवपुरी जिले की पोहरी और करैरा के अलावा ग्वालियर जिले के डबरा और ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम है। शनिवार को मुरैना जिले के मुरैना, सुमावली और जौरा विधानसभा क्षेत्र व ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व क्षेत्र में, रविवार को दतिया की भांडेर व भिंड के गोहद विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम है।


Powered by Blogger.